Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

भारतीय पायलट के लापता होने पर देश दुखी, पीएम मोदी लॉन्च करते रहे खेलो इंडिया ऐप

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के अपनी तरह के पहले मोबाइल एप्लीकेशन ‘खेलो इंडिया एप’ को लांच किया है। इस एप की लांचिंग ऐसे समय में हुई जब पाकिस्तान ने भारत के सैन्य ठिकानों पर नाकाम हमले की कोशिश की है। जिसके बाद से भारतीय एयरफोर्स का एक पायलट लापता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार और एयर वाइस मार्शल आर जी के कपूर के अनुसार  “एरियल एनगेजमेंट में मिग-21 बाइसन ने पाकिस्तानी विमान को गिरा दिया, पाकिस्तानी साइड में उनका गिरता हुआ विमान ग्राउंड फोर्सेस ने देखा।” वही आगे जानकारी दी गई कि “दुर्भाग्यवश इस इनगेजमेंट में हमारा मिग विमान गिर गया, और पायलट ‘मिसिंग इन एक्शन’ है, पाकिस्तान ने हमारे पायलट के हिरासत में होने का दावा किया है।

वहीं दूसरी और ऐसी स्थिति में भी पीएम मोदी ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से तैयार किया गया ‘खेलो इंडिया ऐप’ को लॉन्च किया। दावा किया जा रहा है कि यह देश में अपनी तरह का पहला ऐप है, जो देश में खेलों और फिटनेस के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बनाया गया है।

पीएम नरेंद्र मोदी के विजन के तहत शुरू की गई खेलो इंडिया स्कीम के तहत इसे लॉन्च किया गया है। खेलो इंडिया का मकसद देश में खेलों के लिए सकारात्मक माहौल तैयार करना और भारत को आने वाले समय में स्पोर्टिंग सुपरपावर के तौर पर विकसित करना है।

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा, ‘भारत के खेल जगत में आज यह बड़ा कदम उठाया गया है। इस ऐप्लिकेशन के चलते देश भर में फिटनेस और खेलों के प्रति जागरूकता में इजाफा होगी। इसके अलावा भारत में तकनीक के जरिए युवाओं की प्रतिभा को पहचानने में मदद मिलेगी।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles