Wednesday, December 1, 2021

टोपी नहीं पहनने वाले पीएम मोदी जाएंगे मस्जिद, साथ में होंगे जापान के प्रधानमंत्री

- Advertisement -

लोकसभा चुनाव से दो साल गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में सद्भावना उपवास शुरू किया था. इस दौरान एक मुस्लिम मौलाना ने उन्हें इस्लामिक टोपी पहनाई थी. जिसको उन्होंने पहनने से इनकार कर दिया था.

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार भारत की मस्जिद में प्रवेश करेंगे. इस दौरान उनके साथ  जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भी साथ होंगे. यह मस्जिद अहमदाबाद की मशहूर मस्जिद सीदी सैयद मस्जिद है. 1573 में बनी सीदी सैयद मस्जिद को सीदी की जाली भी कहा जाता है.  ये मस्जिद पत्थरों पर की गई नक्काशी के लिए दुनिया भर में मशहूर है.

जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे का अहमदाबाद पहुँच चुके है. पीएम मोदी ने आबे का अहमदाबाद एयरपोर्ट पर गले लगाकर स्वागत किया. शिंजो आबे पहली बार राजधानी दिल्ली में नहीं बल्कि गुजरात के अहमदाबाद में उतरे हैं. शिंजो अाबे 12वें भारत-जापान एनुअल समिट में हिस्सा लेने भारत आये है.

पीएम मोदी ने शिंजो आबे के साथ अहमदाबाद में एक रोड शो भी करेंगे. ये 8 किलोमीटर लंबा रोड शो अहमदाबाद हवाई अड्डे से शुरू होकर साबरमती आश्रम पर खत्म होगा. रोड शो के बाद दोनों अहमदाबाद की मशहूर सीदी सैयद मस्ज‍िद भी जाएंगे.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles