Sunday, September 26, 2021

 

 

 

देशवासियों को ‘ईद-ए-मिलाद-उन-नबी’ की मुबारकबाद – पीएम मोदी

- Advertisement -
- Advertisement -

modi156

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों को ‘ईद-ए-मिलाद-उन-नबी’ की शुभकामनाएं दी और आशा जताई की यह त्योहार एकता और भाईचारे की भावना को बढ़ाएगा.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘मिलाद-उन-नबी की शुभकामनाएं. हम आशा करते हैं कि यह त्योहार हमारे समाज में एकता तथा भाईचारे की भावना और शांति तथा समृद्धि को बढ़ाएगा. ईद-ए-मिलाद-उन-नबी पैगम्बर मोहम्मद का जन्मदिन होता है और मुस्लिम समुदाय में इस दिन को बहुत पाक माना जाता है.

राष्ट्रपति ने दी ईद-मिलादुन्नबी की मुबारकबाद 

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने पैगम्बर मोहम्मद के जन्मदिन ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। मुखर्जी ने अपने संदेश में देश-विदेश के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा, पैगम्बर मोहम्मद का संदेश विश्व बंधुत्व, दया और सहिष्णुता और मानवता की भलाई की दिशा में काम करने के लिए हमें प्रेरित करे। इस पवित्र दिन हम हजरत मोहम्मद साहब के जीवन और आदर्शों को याद करें और स्वयं को मानवता की सेवा में समर्पित करें।

अंसारी ने अपने संदेश में कहा, मैं मिलादुन्नबी/ईद ए मिलाद के शुभ अवसर पर देश के लोगों को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। हजरत मोहम्मद ने मानवता को विश्व बंधुत्व और दया का सन्मार्ग दिखाया। उनका शाश्वत संदेश शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण समाज के निर्माण में हमारा मार्गदर्शन करता रहे। अपने संदेश में महाजन ने कहा, मैं मिलादुन्नबी के मौके पर सभी को बधाई देती हूं। मिलादुन्नबी सामंजस्य, शांति और प्रेम का संदेश देता है। यह अवसर है जब हम सभी को विश्व बंधुत्व में अपना अधिक विश्वास पुन: स्थापित करना चाहिए, जिससे हम सबके कल्याण और मानवता के समग्र विकास में उत्तम योगदान कर सकें।

नाईक, मुलायम और अखिलेश ने प्रदेशवासियों को दी बधाई

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल रामनाईक, सत्तारूढ समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ईद-ए-मिलादुन नबी की प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है। अपने बधाई संदेश में नाईक ने प्रदेशवासियों, विशेषकर मुस्लिम भाई-बहनों को हजरत मोहम्मद साहब के जन्म दिवस ‘ईद-मिलादुन्नबी’ पर हार्दिक बधाई देते हुए उनके मंगलमय जीवन की कामना की है।

राज्यपाल ने कहा है कि हजरत मोहम्मद साहब ने इंसान को इंसान से जोडऩे, आपसी भाईचारा, दूसरे धर्मों के प्रति सम्मान और एकता की जो तालीम दी थी, वह किसी वर्ग विशेष के लिए नहीं बल्कि पूरी मानवता के लिए थी। उन्होंने कहा कि हजरत मोहम्मद साहब की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक हैं। सपा अध्यक्ष ने कहा कि पैगम्बर ह•ारत मोहम्मद साहब ने पूरी दुनिया को मानवता की राह दिखाई। आज की परिस्थितियों में ह•ारत मोहम्मद साहब का संदेश और अधिक प्रासंगिक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके बताए रास्ते पर चलकर संसार में भाई-चारा व अमन-चैन का माहौल कायम किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles