Sunday, August 1, 2021

 

 

 

विरोध के बीच मोदी का बांग्लादेश दौरा टला, शेख हसीना बोलीं – Coronavirus के कारण नहीं करा सकते कार्यक्रम

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 मार्च को बांग्लादेश का दौरा रद्द कर दिया है। पीएम मोदी शेख मुजीबुर रहमान की जयंती शताब्दी समारोह में हिस्सा लेने वाले थे। बताया जा रहा है कि बांग्लादेश सरकार ने कोरोना वायरस के मामलों की पुष्टि के बाद जन्मशती समारोहों के आयोजनों को स्थगित कर दिया गया है।

मंत्रालय के अनुसार बांग्लादेश से औपचारिक सूचना प्राप्त हुई है कि उन्होंने बांग्लादेश के संस्थापक की जन्म शताब्दी के अवसर पर आयोजित किए जाने वाले सार्वजनिक समारोहों को टालने का निर्णय लिया है। इससे पहले कोरोना वायरस के चलते ही प्रधानमंत्री ने अपना ब्रुसेल्स दौरा रद्द कर दिया था, जहां यूरोपीय संघ की बैठक में उन्हें हिस्सा लेना था।

विदेश मंत्रालय ने ‘बांग्लादेश सरकार ने हमें बताया है कि इन स्मृति समारोहों के लिए नई तारीखें बाद में बताई जाएंगी।’ उसने कहा, ‘इस संदर्भ में प्रधानमंत्री शेख हसीना के निमंत्रण पर अगले सप्ताह प्रस्तावित प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को स्थगित किया जा रहा है।’

विदेश मंत्रालय ने कहा कि समारोहों को टालने की जरूरत वाली परिस्थितियों को समझते हुए भारत पड़ोस में इस बीमारी के प्रकोप को रोकने के लिए साझेदार के तौर पर बांग्लादेश के साथ काम करने को तैयार है। मोदी की बांग्लादेश यात्रा महत्वपूर्ण समय में होने वाली थी और समझा जा रहा था कि वह भारत के नए नागरिकता कानून और एनआरसी को लेकर वहां चिंताओं को दूर करने का प्रयास कर सकते थे।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली दं’गों को लेकर भी पीएम मोदी की यात्रा का विरोध हो रहा था। बांग्लादेश के मुस्लिम संगठनों ने मोदी के कार्यक्रम को रद्द करने की चेतावनी दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles