Friday, September 24, 2021

 

 

 

अम्‍फान से प्रभावित ओडिशा-बंगाल के लिए पीएम मोदी ने किया 1500 करोड़ रुपए का ऐलान

- Advertisement -
- Advertisement -

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अम्फान चक्रवात के बाद पैदा हुई स्थिति का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल पहुंचे। यहां राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनका स्वागत किया। उन्होने पश्चिम बंगाल की तत्काल सहायता के लिए केंद्र सरकार द्वारा 1000 करोड़ रुपये का ऐलान किया।

पीएम मोदी ने हवाई सर्वे के बाद सीएम ममता बनर्जी व अधिकारियों के साथ बशीरहास में समीक्षा बैठक की। बैठक के बाद उन्होंने कहा, प. बंगाल को तुरंत 1000 करोड़ रुपये की सहायता दी जा रही है।  पिछले साल मई माह में देश चुनाव में व्यस्त था, साथ ही ओडिशा ने तूफान का सामना किया था। अब एक साल बाद तूफान ने फिर प्रभावित किया है। प. बंगाल के लोग इससे बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

केंद्रीय टीम नुकसान को लेकर एक विस्तृत सर्वे करेगी जिसमें पुनर्वास और पुनर्निमाण कार्यो को ध्यान में रखा जाएगा। हम चाहते हैं कि प. बंगाल आगे बढ़े।  तूफान में मारे गए व्यक्ति के परिजनों को दो लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

ओडिशा में Cyclone Amphan के कारण प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वेक्षण के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुवनेश्वर में वरिष्ठ अधिकारियों और राज्य मंत्री के साथ एक समीक्षा बैठक की। इस बैठक में मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होने ओडिशा के लिए  500 करोड़ की मदद का किया एलान किया।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से बात कर अम्फान संकट से उबरने में हरसंभव मदद की पेशकश की। बंगाल में तूफान के कारण करीब 80 लोगों की मौ’त हुई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles