केरल के कोझिकोड़ में एयर इंडिया एक्‍सप्रेस के विमान (Air India Express plane) हादसे में 18 लोगों की जान गई है। वहीं 127 लोग अस्पताल में भर्ती है। ये जानकारी केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने दी है।

बता दें कि केरल में भारी बारिश के चलते यह विमान रनवे पर फिसल गया था। हादसे के बाद विमान दो हिस्‍सों में बंट गया। यह विमान वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से कालीकट आया था और इसमें कुल 195 लोग सवार थे।  जब विमान रनवे पर उतरा तो यह फिसल गया और गहरी खाई में गिर कर दो टुकड़े हो गया।

हादसे पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि हादसे में 2 पायलट समेत 18 लोगों की मौ’त हुई है, ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। 127 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। शुक्र है कि विमान में आग नहीं लगी। मैं कोझिकोड एयरपोर्ट जा रहा हूं। हादसे को लेकर केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनराई विजयन आज करिपुर का दौरा करेंगे।

केरल के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि विमान हादसे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने केरल के सीएम पिनराई विजयन से फोन पर बात की है। इस हादसे पर पीएम मोदी, राहुल गांधी समेत कई लोग दुख जता चुके हैं। घटना के बाद दुबई स्थित भारत के महावाणिज्यिक दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर  056 546 3903, 054 309 0572, और 054 309 0575  जारी किया है। इन नंबरों पर कॉल करके अपने संबंधियों के बारे में जानकारी ली जा सकती है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “कोझिकोड में हुए विमान हादसे से आहत हूं। मेरी संवेदनाएं उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। घायल जल्द से जल्द ठीक हों ये प्रार्थना है। केरल के सीएम पिनरई विजयन जी से बात की।अधिकारी घटनास्थल पर हैं, प्रभावितों को सभी सहायता मिल रही है।”

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन