अनंतनाग ह’मला: शहीद अरशद खान के बेटे को गोद में लेकर फूट-फूटकर रो पड़े SSP

6:07 pm Published by:-Hindi News

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए आतंकी हमले में घायल अनंतनाग सदर के एसएचओ अरशद खान ने उपचार के दौरान रविवार को दम तोड़ दिया। अरशद की शहादत के साथ ही इस हमले में शहीद होने वाले जवानों की संख्या 6 हो गई है। इस हमले में सीआरपीएफ के भी 5 जवान शहीद हो गए थे।

इसी बीच शहीद इंस्पेक्टर अरशद खान (40) के श्रद्धांजलि समारोह में एक पुलिस अधिकारी की तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस तस्वीर में श्रीनगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) हसीब मुगल शहीद के चार वर्षीय बेटे उबहान को गोद में लेकर रोते नजर आ रहे हैं।

अरशद के परिवार में पत्नी दो बेटों, माता-पिता और एक छोटा भाई है। वह श्रीनगर के करण नगर के रहने वाले थे और 2002 में जम्मू-कश्मीर पुलिस में भर्ती हुए थे। अरशद अहमद खान ने रविवार को दिल्ली के एम्स में आखिरी सांस ली थी। ‘फादर्स डे’ के मौके पर ही उनके दो छोटे बच्चों उहबान और दामिन के सिर से पिता का साया उठ गया।

अनंतनाग के सदर पुलिस थाने के प्रभारी खान मुठभेड़ शुरू होते ही मौके पर पहुंचे थे। अधिकारियों ने बताया कि वह जैसे ही अपनी सर्विस राइफल के साथ बुलेट प्रूफ वाहन से बाहर आए, आतंकवादियों ने उन पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि घायल होने के बाद भी वह आतंकवादी पर गोली बरसाते रहे। हमले के बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने उनकी तत्परता एवं निडर प्रतिक्रिया की प्रशंसा की थी।

वायरल हो रही तस्वीर पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व डीजीपी राजेंद्र कुमार ने भी पुलिस अधिकारी की तारीफ की है। उन्होंने कहा ‘अरशद खान के श्रद्धांजलि समारोह में एसएसपी हसीब मुगल की तस्वीर दिल को झकझोर देने वाली है जो कि आतंकवाद के खिलाफ जम्मू-कश्मीर पुलिस के बलिदान के दर्शाती है।’

Loading...