कथित गौरक्षा के नाम पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ अत्याचार दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में मदरसे में पथराव और तोड़फोड़ की गई।

हिंदी न्यूज 18 की खबर के मुताबिक कथित तौर पर गौमांस मिलने की खबर पर इस घटना को अंजाम दिया गया। जब मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को शांत कराया। किसी भी अप्रिय स्थिति को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

बता दें कि हाल ही में झारखंड के गिरिहाड में कंटेनर में प्रतिबंधित मांस लदा होने की कथित अफवाह पर कंटेनर के खलासी को अब्दुल कादिर को जमकर पीटाई कि गई। मुस्लिम युवक को बचाने के लिए पुलिस को आठ राउंड फाय’रिंग और लाठीचार्ज करना पड़ा।

madarsa ncert syllabus 1509353921

जानकारी के अनुसार, घटना बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड बेको के मुर्गियांटोगरी के पास घटी। सूचना के मुताबिक रविवार को दिन करीब 3.40 बजे धनबाद की ओर से एक कंटेनर आ रहा था। जिसमे प्रतिबंधित मांस लदा होने की अफवाह पर चार-पांच बाइक पर सवार होकर कुछ युवक कंटेनर के पीछे हो लिये।

चालक ने देखा कि पीछा किया जा रहा है, तो वह कंटेनर को खड़ा कर भाग निकला। लेकिन खलासी मो कादिर (यूपी के मुरादाबाद निवासी) को पकड़ लिया और पीटने लगे। इस दौरान कंटेनर का शीशा तोड़ कर जीटी रोड को जाम कर दिया। सरिया-बगोदर एसडीपीओ बिनोद कुमार महतो ने कहा कि कंटेनर में मिले कागजात में मवेशियों के हड्डी होने का जिक्र है।

पुलिस ने पाँच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लोगों ने पूछताछ में अपने को हेंसला निवासी जितेन्द्र कुमार महतो, दामा निवासी जितेन्द्र महतो, देवराडीह निवासी गणेश महतो तथा बेको निवासी जितेन्द्र साव बताया।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन