नई दिल्ली: चेन्नई के वरिष्ठ अधिवक्ता एपी सूर्यप्रकाशम ने मद्रास हाई कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर बॉलीवुड अभिनेत्री तमन्ना भाटिया और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली को गिरफ़्तार करने का निर्देश देने की मांग की है।उन्होने अपनी याचिका में तमन्ना भाटिया और विराट कोहली पर सट्टेबाजी को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है।

याचिका में कहा गया है कि गैंबलिंग एक कानूनी अपराध है। इसकी वजह से तमिलनाडु में युवाओं खुदकुशी की वारदात बढ़ गई है, क्योंकि गैंबलिंग के कारण आर्थिक नुकासान होता है। उन्होंने मद्रास उच्च न्यायालय से तत्काल प्रभाव से खेल पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी करने की अपील की है।

सूर्यप्रकाशम नामक वकील ने अपनी याचिका में ये भी कहा कि यह संविधान के आर्टिकल-21 का भी उल्लंघन करता है। आर्टिकल 21 में जीवन जीने के अधिकारों का उल्लेख है। याचिका में ये भी कहा गया है कि, ‘इस गेम को प्रोमोट करने के लिए क्रिकेट और फिल्मों के दिग्गजों का इस्तेमाल किया जाता है जैसे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया, ये लोग युवाओं का ब्रेनवॉश करते हैं।

चेन्नई में हाल में ही 19 साल एक छात्र ने खुदकुशी की थी, सुसाइड नोट में ऑनलाइन गैंबलिंग का जिक्र है, याचिकाकर्ता का कहना है कि प्रशासन के इन बातों की जानकारी है, लेकिन इस गेम को बैन करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया गया है। इस मामले की सुनवाई 4 या 5 अगस्त को हो सकती है।

हाल में ही मद्रास हाईकोर्ट की मदुरई बेंच ने कहा है कि क्रेंद्र और राज्य सरकारें इसको लेकर एक कानून बना सकती है जिससे रुपयों से जुड़ी ऑनलाइन रमी और दूसरे ऑनलाइन कार्ड गेम को पूरे देश में बैन किया जा सके।

Loading...
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano
विज्ञापन