Saturday, November 27, 2021

रवीश कुमार को गाली देने वाले को भी फॉलो करते है पीएम मोदी

- Advertisement -

नई दिल्ली | विभिन्न मीडिया समूह में काम करने वाले कुछ ऐसे पत्रकार जो मोदी सरकार की नीतियो के खिलाफ बोलने से बिलकुल नही हिचकते, ऐसे पत्रकार आजकल बीजेपी समर्थको के निशाने पर है. इन पत्रकारों को सोशल मीडिया के जरिये खूब गालिया दी जा रही है. लेकिन हैरान कर देने वाली बात यह है की इनमे से कुछ लोगो को हमारे देश के प्रधानमंत्री मोदी ट्वीटर पर फोलो करते है. इस पर एनडीटीवी के पत्रकार रविश कुमार ने सवाल भी उठाया था.

कर्नाटक की मशहूर पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के बाद निखिल दधीच नामक एक बीजेपी समर्थक ने ट्वीट किया था जिसमे गौरी लंकेश को ‘कुतिया’ कहा गया था. बाद में सामने आया की इस शख्स को भी मोदी ट्वीटर पर फोलो करते है. इस खबर पर रोष प्रकट करते हुए रविश कुमार ने कहा था की आखिर मोदी जी क्या मजबूरी है जो ऐसे लोगो को फोलो करते है. उस समय रविश कुमार ने मुखर होकर मोदी सरकार की आलोचना की थी.

इसी महीने की 22 तारीख को रविश कुमार ने एक फेसबुक पोस्ट लिखा जिसमे उन्होंने आरोप लगाया की कुछ लोग व्हाट्सअप ग्रुप के जरिये उन्हें लगातार गाली दे रहे है. रविश ने उस ग्रुप के कुछ स्क्रीन शॉट भी शेयर किये थे. उस समय रविश ने बताया की इस व्हाट्सअप ग्रुप से एग्जिट होने के बावजूद ये लोग वापिस मुझे ग्रुप में एड कर लेते है और मेरे खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते है.

रविश ने जो स्क्रीन शॉट शेयर किये थे उसमे एक मोबाइल नम्बर स्पष्ट दिख रहा था. इसमें रविश के बारे में लिखा गया था की ‘ मैं दुखी हूँ की तुम जिन्दा हो’. जब alt न्यूज़ ने इस नम्बर के बारे में खोजबीन की तो पता चला की यह मोबाइल नम्बर एक एक्सपोर्ट एजेंसी अनजाने एक्सपोर्ट का है. कुछ और खोजबीन करने पर सामने आया की यह नम्बर किसी नीरज दवे नामक व्यक्ति है. जिसका ट्वीटर हैंडल ‘Nir_27’ है.

ट्वीटर अकाउंट के जरिये देखा जा सकता है की नीरज की काफी बीजेपी नेताओं के साथ सम्पर्क है. चौकाने वाली बात यह है की नीरज को भी प्रधानमंत्री मोदी ट्वीटर पर फोलो करते है. इसके अलावा जिस ग्रुप ‘ऊँ धर्म रक्षति रक्षित’ के जरिये रविश को गाली दी गयी उस ग्रुप का एडमिन आकाश सोनी है जिसने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई पत्रकारों के निजी मोबाइल नम्बर पब्लिक किये हुए है. आकाश सोनी की भी कई तस्वीरे बीजेपी नेताओं के साथ देखी जा सकती है. इसके अलावा निखिल दधीच भी इस ग्रुप का मेम्बर है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles