Saturday, July 24, 2021

 

 

 

धार्मिक मेले में हजारों की संख्या में उमड़े लोग, सोशल डिस्टेंसिंग की हुई अवहेलना

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना महामारी के बीच जारी लॉकडाउन का बीजेपी शासित राज्यों में पूरे तरीके से पालन नहीं हो रहा है। ताजा मामला कर्नाटक का है। जहां रामनगर में लॉकडाउन की धज्जियाँ उड़ा एक धार्मिक मेले का आयोजन किया गया। जिसमे हजारों की संख्या में लोग उमड़ आए।

जनज्वार की रिपोर्ट के मुताबिक, धार्मिक आयोजन में हिस्सा लेने वालों को पंचायत विकास अधिकारी ने अनुमति दी थी। ऐसे में अब परमिशन देने वाले अधिकारी को सस्पेंड कर दिया गया है। इससे पहले कलबुर्गी जिले में सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन को ताक पर रखकर सैकड़ों लोग एक मेले में शामिल हुए थे। जिले में सिद्धलिंगेश्वर मेला लॉकडाउन के बावजूद आयोजित हुआ। चित्तपुर तालुक में आयोजित मेले में सैकड़ों लोग शामिल हुए।

इसी तरह का आयोजन मंगलवार को मध्य प्रदेश के सागर जिले में हुआ जिसमें जैन मुनि पारामनसागर के स्वागत के लिए लोगों की विशाल भीड़ उमड़ी थी। वहीं उत्तराखंड में भी इस तरह का उल्लंघन देखा गया है जहां लोगों की भीड़ बदरीनाथ मंदिर में उमड़ी थी। श्रद्धालुओं की भीड़ में शारीरिक दूरी की परवाह तक नहीं की गई।

इतना ही नहीं हाल ही में उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में भाजपा विधायकों सहित हजारों लोगों ने सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए स्वामी विरक्तानंद उर्फ ​​शोभन सरकार को अंतिम विदाई दी थी। इस दौरान शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं किया गया।

बता दें कि देश में कोरोना के केस 82000 ज्यादा हो चुके हैं। 15 मई तक के आंकड़ों की बात करें तो 54472 एक्टिव केस हैं और 2649 लोगों की मौत हो चुकी है। अच्छी बात यह है कि इसमें 27000 लोग ठीक भी हो चुके हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 27524 केस हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles