padmaavat 1516859011 618x347

padmaavat 1516859011 618x347

नई दिल्ली । आज पूरे देश भर में ‘पद्मावत’ रिलीज़ हो गयी। हिंदू, तेलगु और तमिल भाषा में यह फ़िल्म क़रीब 7 हज़ार स्क्रीन के साथ रिलीज़ हो रही है। लेकिन अभी भी फ़िल्म की रिलीज़ को लेकर कई राजपूत संगठन सड़कों पर उतरे हुए है। करनी सेना के लोगों ने कई जगहों पर हाई वे जाम कर दिया जबकि कई बसो और वाहनो को आग के हवाले किया गया। कुछ सिनेमाघरों में भी तोड़फोड़ की ख़बरें सामने आयी है।

गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान, यूपी, हरियाणा में फ़िल्म को लेकर प्रदर्शन हो रहे है। सेन्सर बोर्ड से पास होने के बावजूद भाजपा शासित राज्यों में फ़िल्म की रिलीज़ को लेकर संकट क़ायम है। कई सिनेमाघरों के मालिक ने फ़िल्म को दिखाने से इंकार कर दिया है। जहाँ करनी सेना ने आज देश व्यापी बंद का एलान किया है वही गुजरात के सिनेमाघर मालिकों ने बंद का साथ देते हुए सभी थीयटर बंद रखे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बिहार में पटना को छोड़कर बाक़ी जगहों पर फ़िल्म रिलीज़ हो गयी। हालाँकि डर की वजह से फ़िल्म के पहले शो में केवल 10 फ़ीसदी दर्शक ही फ़िल्म देखने पहुँचे। उधर हिंसक प्रदर्शनो को देखते हुए कई जगह पर स्कूल बंद कर दिए गए है। राजस्थान के जयपुर करणी सेना का प्रदर्शन जारी है। बिहार के आरा में करणी सेना समर्थकों ने सड़क पर टायरों को जलाकर विरोध प्रदर्शन किया।

मध्य प्रदेश के उज्जैन में सभी सिनेमाघरों के बाहर भारी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। फिर भी सुबह का कोई भी शो नहीं हुआ। वही देश के कई जगहों पर करनी सेना के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह आगजनी कर तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया। घटना में कई लोग जख्मी हो गए। इस दौरान लाचार पुलिस बेबस तमाशा देखती रही। वही प्रकाश राज ने कल स्कूल बस पर करनी सेना के हमले की निंदा की है।