Sunday, December 5, 2021

पासपोर्ट विवाद: सुषमा ने दिखाया ट्रोल्स को आईना, गाली वाले ट्वीट किए रीट्वीट

- Advertisement -

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ऐसी मंत्री हैं। जिनको अपने काम के लिए पहचाना जाता है। विवादों से दूर रहने वाली सुषमा स्वराज सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय रहती हैं और लोगों की समस्याओं का समाधान करती है।

लेकिन बीते दिनों मुसलमान युवक से शादी करने वाली हिंदू महिला की पासपोर्ट बनवाने में मदद करने के बाद से ही सुषमा स्वराज ट्रोल्स के निशाने पर है। ऐसे मे अब उन्होने आपत्तिजनक ट्वीट करने वालों को आड़े हाथों लिया है।

रविवार को सुषमा स्वराज ने ऐसे कुछ ट्वीट्स को रीट्वीट किया जिनमें उन्हें अपशब्द कहे गए थे। साथ ही उन्होंने लिखा कि वह 17 से 23 जून 2018 तक देश से बाहर थीं। मुझे नहीं पता कि मेरी गैर-मौजूदगी में यहां क्या हुआ। हालांकि मुझे इस दौरान कई ट्वीट से सम्मानित किया गया। मैं आपसे वह ट्वीट साझा कर रही हूं। क्योंकि मैनें उन्हें पसंद किया है।

इसके बाद सुषमा ने कुछ ट्वीट्स को री-ट्वीट भी किया। इसमें से एक ट्वीट कैप्टन सरबजीत ढिल्लन नाम के हैंडल से किया गया है। यह ट्वीट 21 जून को किया गया था। इस ट्वीट में लिखा था, ”वह लगभग मरी हुई महिला हैं क्योंकि वह सिर्फ़ एक किडनी के सहारे जी रही हैं (वह भी किसी दूसरे से मांगी गई) और वह किसी भी समय काम करना बंद कर सकती है।”

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने एक और ट्वीट को रीट्वीट किया। यह ट्वीट इंद्रा बाजपेयी ने किया था जिसमें लिखा था, ”पक्षपातपूर्ण निर्णय. मैम आप पर हमें शर्म है… क्या यह आपकी इस्लामिक किडनी का नतीजा है??”

इस पूरे मामले मे विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सुषमा स्वराज के इस फैसले का समर्थन किया और ट्रोल्स के खिलाफ उनकी प्रतिक्रिया की भी सराहना की। कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से लिखा गया, ”चाहे जो भी हालात रहे या कारण हों। किसी भी तरह की हिंसा, असम्मान और अशब्दों का प्रयोग नहीं होना चाहिए। सुषमा स्वराज जी, हम आपके इस फ़ैसले की सराहना करते हैं कि आपने अपनी ही पार्टी के ट्रोल्स को जवाब दिया है।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles