Sunday, August 1, 2021

 

 

 

पालघर लिंचिंग मामले में 18 की गिरफ्तारी, अब तक 134 आरोपी गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की यहां पीट-पीटकर ह’त्या कर देने के मामले में महाराष्ट्र पुलिस के अपराध जांच विभाग (सीआईडी) 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। अब तक इस मामले में 134 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके है।

पालघर जिले के दहानू में न्यायिक मजिस्ट्रेट (प्रथम श्रेणी) एम पी जवाले की अदालत में एक किशोर समेत कुल 113 आरोपियों को पेश किया गया।  जिनमें से पांच को 16 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस ने तीसरी प्राथमिकी के सिलसिले में 101 लोगों को हिरासत में लिया, जिनमें से 40 को 18 मई तक पुलिस हिरासत में भेजा गया। बाकी 61 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले की जांच जबसे सीआईडी को सौंपी गई है, तब से विभाग ने 134 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बता दें कि यह घटना 16 अप्रैल को गडचिंचले गांव में हुई थी. दो साधु मुंबई से एक कार से अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने सूरत जा रहे थे।  उनका ड्राइवर भी उनके साथ था।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी हिंसा और आगजनी की घटना में सक्रिय रूप से शामिल थे। गांव में एक भीड़ ने उन्हें रोका और बच्चा चोर होने के संदेह में पीट-पीटकर हत्या कर दी। यहां तक कि घटनास्थल पर कुछ पुलिसकर्मी भी पहुंच चुके थे।

इससे पहले एक अधिकारी ने बताया कि कुछ आरोपी गांव से घने जंगल में भाग गए थे. पुलिस ने इन्हें पकड़ने के लिए ड्रोन का सहारा लिया। इस मामले में गिरफ्तार एक व्यक्ति इस महीने की शुरुआत में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था, जिसे अस्पताल में भर्ती किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles