Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

पाकिस्तान ने एलओसी पर दागे रोकेट, दो भारतीय जवान शहीद

- Advertisement -
- Advertisement -

श्रीनगर | पिछले कुछ दिनों से भारतीय सुरक्षा बलों पर चारो तरफ से हमले हो रहे है. जिसकी वजह से कई जवान शहीद भी हुए है. अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए नक्सली हमलें में 25 CRPF के जवान शहीद हो गए थे. इसके ठीक दो दिन बाद कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों ने आर्मी बेस कैंप पर हमला किया जिसमें तीन जवान शहीद हो गए.

हमारे जवानो पर लगातार हो रहे हमलो से जहाँ मोदी सरकार दबाव में है वही पूरा देश भी आतंकियों और नक्सलियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की आवाज उठा रहा है. सरकार के कुछ एक्शन लेने से पहले ही आज पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर सीम पर सीजफायर का उलंघन कर दिया. जिसमे सेना और बीएसएफ के दो जवान शहीद हो गए. हालाँकि भारत की तरफ से भी जवाबी कार्यवाही की गयी.

सोमवार सुबह करीब 8.30 बजे जम्मू कश्मीर में एलओसी पर पाकिस्तान की और से जबरदस्त फायरिंग की गयी. इसके अलावा उन्होंने बीएसऍफ़ की अग्रिम पोस्ट पर राकेट लांचर से भी हमला किया. यह हमला पूंछ जिले की केजी सेक्टर में किया गया. पाकिस्तान की और से आटोमेटिक हथियारों से भी हमला हुआ. भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाही करते हुए पाकिस्तान सेना पर ताबड़तोड़ फायरिंग की.

पाकिस्तान की और से हुए सीजफायर से बीएसऍफ़ और सेना का एक एक जवान शहीद हो गया. जबकि एक जवान घायल है. घायल को नजदीक के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हालाँकि भारतीय सेना की जवाबी कार्यवाही में पाकिस्तानी सेना का भी नुक्सान हुआ है. लेकिन अभी तक इस बारे में कोई भी अधिकारिक जानकारी सेना द्वारा नही दी गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles