नई दिल्ली: पाकिस्तान के कराची में शुक्रवार को हुए विमान हादसे में सिर्फ दो लोग ही जिंदा बच पाये। इनमें से एक जिंदा बचे शख्स का भारत से संबंध है।

बैंक ऑफ पंजाब के प्रेसिडेंट जफर मसूद यूपी के अमरोहा के रहने वाल शायर और फिल्मकार कमाल अमरोही के परिवार से संबंध रखते हैं। जफर मसूद भी इस फ्लाइट में थे, जो घाय’ल हुए हैं। मसूद को पाकिस्तान विमान हादसे में कूल्हे की हड्डी और कॉलर बोन में चोट लगी है।

बताया गया कि 1952 में उनका परिवार भारत से पाकिस्तान गया था। जफर मसूद के रिश्तेदार आदिल जफर मुंबई में डॉक्युमेंट्री फिल्म मेकर हैं। आदिल जफर ने बताया कि वह 2105 में कराची में मसूद से मिले थे। मसूद भारत को काफी पसंद करते हैं और वह अमरोहा आकर अपने पैतृक घर को भी देखना चाहते हैं।

मुंबई में डॉक्यूमेंट्री फिल्म बनाने वाले आदिल, जफर मसूद की मां के पहले चचेरे भाई हैं। उन्होने कहा, जफर मसूद की मां का संबंध कमाल अमरोही से सीधे तौर पर है, क्योंकि उनके नाना तकी अमरोही, जो पाकिस्तान में एक पत्रकार थे, ‘पाकीजा’ फिल्म निर्माता के चचेरे भाई थे। मसूद का परिवार अमरोहा के सद्दो मोहल्ले से संबंध रखता है। उनके दादा मसूद हसन वकील थे और उनके पिता मुनव्वर सईद पाकिस्तान में टीवी कलाकार थे।

सिंध के स्वास्थ्य मंत्री अजरा फजल पेचुहो ने कहा कि लाहौर से कराची जा रहे पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन (पीआईए) के यात्री विमान में सवार दो लोगों की जान बच गई है। यह विमान शुक्रवार को जिन्ना अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उतरने से कुछ मिनट पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

इस प्लेन में कम से कम 90 लोग सवार थे। इनके अलावा 8 क्रू मेंबर भी विमान में मौजूद थे।  मॉडल कॉलोनी की गलियों में यह विमान गिरा और देखते ही देखते आग का गोला बनकर रख हो गया। आदिल ने बताया कि उनके परिवार में सभी मसूद के चमत्कारिक रूप से बचने पर बहुत खुश हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन