पाकिस्तान के इनपुट पर पूरे J&K में अलर्ट, पुलवामा की तरह हो सकता है फिर ह’मला

10:18 am Published by:-Hindi News

पाकिस्तान ने पुलवामा जिले के अंवतीपुरा के पास संभावित हमले को लेकर जानकारी साझा की है। इस बात की पुष्टि श्रीनगर में शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने की है। अलर्ट के बाद जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

श्रीनगर के एक शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ने द संडे एक्सप्रेस से बातचीत में बताया कि, ‘पाकिस्तानियों ने संभावित आतंकी हमले की जानकारी इस्लामाबाद स्थित हमारे हाई कमीशन के साथ साझा की है। उन्होंने यह सूचना अमेरिकी अधिकारियों से भी साझा की है। उन्होंने हमें भी इस बारे में जानकारी दी। यानी यह सूचना हमें सीधी तौर पर भी मिली और अमेरिकियों से भी।’

अधिकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी बता रहे हैं कि हमले की योजना जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए बनायी गई है। बता दें कि कुख्यात आतंकी जाकिर मूसा पिछले महीने त्राल में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ के दौरान मारा गया था। इससे पहले, 14 फरवरी को पुलवामा जिले में ही एक फिदायीन कार बम हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। यह हमला लेथपोरा के हाइवे पर हुआ था। यह जगह अवंतिपोरा से महज 7 किमी दूर ही स्थित है।

सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान द्वारा सूचना देने के दो उद्देश्य हो सकते हैं, पहला तो पाकिस्तान का कदम यह सुनिश्चित करने के लिए था कि अगर हमला होता है तो वह आरोपों से बच सके। क्योंकि उसने अमेरिका को भी इस बारे में सूचित किया है। या फिर दूसरा ये कि वह अधिकारियों को सतर्क करने के लिए वास्तविक प्रयास कर रहा है। अधिकारी का कहना है कि वह हमेशा दक्षिण कश्मीर में अलर्ट पर रहते हैं लेकिन वह इस अलर्ट को गंभीरता से ले रहे हैं।

इससे पहले बिशकेक में हुए एससीओ शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने समकक्ष चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से कहा कि पाकिस्तान को आतंकवाद से मुक्त माहौल बनाने की जरूरत है। लेकिन इस स्तर पर, नई दिल्ली ने इस्लामाबाद में ऐसा नहीं देखा। पीएम ने ये भी कहा कि उन्होंने पाकिस्तान के साथ शांति बनाए रखने के लिए कई प्रयास किए।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें