Pathankot attack India handed Pakistan evidence, action will only talks had!

Pathankot attack India handed Pakistan evidence, action will only talks had!मोदी सरकार ने पाकिस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित करने वाले एक गैर सरकारी विधेयक को समर्थन देने से इनकार किया हैं.

दरअसल, राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने किस्तान को आतंकी राष्ट्र घोषित करने के लिए आतंकवाद प्रायोजक देश की घोषणा विधेयक, 2016 नामक एक प्राइवेट मेंबर बिल राज्यसभा में पेश किया था. साथ ही उन्होंने  पाकिस्तान का मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा खत्म करने की भी मांग की थी.

जिस पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बिल का विरोध करते हुए संसदीय सचिवालय को लिखा कि इससे अंतरराष्ट्रीय संबंधों के लिए खतरा पैदा हो सकता है. एक वरिष्ठ सरकारी अफसर ने कहा कि हमारे पड़ोसी देशों के साथ कूटनीतिक संबंध हैं.

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार भारत किसी देश को आतंकी राष्ट्र घोषित नहीं कर सकता क्योंकि उसे सभी देशों के साथ कूटनीतिक रिश्ते रखने होते हैं. इसके अलावा, सैद्धांतिक रूप से यह भी बेहद दुलर्भ है कि सरकार किसी निजी विधेयक का समर्थन करे. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के तहत किसी भी पड़ोसी देश को आतंकी देश घोषित करना समझदारी नहीं होगी.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें