Wednesday, December 1, 2021

संयुक्त राष्ट्र में बोला भारत – ओसामा को शरण देने वाला पाक बन चुका ‘टेररिस्तान’

- Advertisement -

संयुक्त राष्ट्र के मंच से भारत ने पाकिस्तान को कड़ी भाषा में जवाब दिया है. भारत ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि ओसामा को शरण देने वाला पाक अब दुनिया के लिए ‘टेररिस्तान’ बन गया है.

संयुक्त राष्ट्र में भारत की प्रतिनिधि इनाम गंभीर ने कहा, ‘’लादेन की रक्षा करने वाले और मुल्ला उमर को शरण देने वाला देश खुद को आतंकवाद से पीड़ित बता रहा है.पाकिस्तान के झूठ, प्रपंच और धोखे से पड़ोसी अच्छी तरह से परिचित हैं, इससे सच नहीं बदल जाता.

इनम गंभीर ने कहा कि जिस पाकिस्तान की गलियों में आतंकवादी खुले आम घूमते हों, वह भारत को मानवाधिकारों की सुरक्षा का पाठ पढ़ा रहा है. दुनिया ऐसे देश से मानवाधिकारों और लोकतंत्र का पाठ नहीं पढ़ना चाहती जो इस संबंध में पहले ही असफल हो चुका है.

भारत का ये जवाब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी के उस बयान के बाद आया जिसमें उन्होंने कश्मीरियों पर अत्याचार का आरोप लगाते हुए अंतर्राष्ट्रीय हस्तक्षेप की मांग की थी.

कश्मीर पर कहा है कि इनम गंभीर ने कहा कि उसे यह समझ लेना चाहिए कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और हमेशा बना रहेगा. पाकिस्तान चाहे सीमा पार से आतंकवाद कितना भी बढ़ा ले लेकिन वह भारत की अखंडता को कमजोर नहीं कर सकता.

इनाम गंभीर ने कहा, ‘‘अब तक पाकिस्तान के सभी पड़ोसी तथ्यों को तोड़-मरोड़ने, धूर्तता, बेईमानी तथा छल-कपट पर आधारित कहानियां तैयार करने की उसकी चालों से भलीभांति परिचित हो चुके हैं और परेशान हैं.”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles