Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी जासूसी ड्रोन, बरामद हुआ हथि’यारों का जखीरा

- Advertisement -
- Advertisement -

जम्मू कश्मीर के कठुआ जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को पाकिस्तान के एक ड्रोन को मार गिराया है। पाकिस्तान की तरफ से आए इस ड्रोन में कुछ ह’थियार भी बंधे हुए थे।

ड्रोन से एक M-4 यूएस मेड राइ’फल, दो मैगजीन और 60 राउंड, सात ग्रे’नेड बरामद हुए हैं। हीरानगर सेक्टर के रठुआ गांव में सुबह पांच बजे के करीब इसे जवानों के द्वारा देखा गया। इसके बाद मुस्तैद जवानों ने इसे मार गिराया।

ड्रोन 8 फीट का था। जम्मू फ्रंटियर पर बीएसएफ के इंस्पेक्टर जनरल एनएस जमवाल ने कहा, “बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन को कठुआ में निशाना बनाया। इस पर से अमेरिका की बनी सेमी-ऑटोमैटिक एम-4 राइ’फल और 60 राउंड्स मिले हैं। इसके अलावा दो मैगजीन और 7 एम67 ग्रे’नेड भी बरामद किए गए।”

आईजी जमवाल ने कहा कि यह पाकिस्तान की तरफ से बड़े कदम हैं, क्योंकि अब वे जम्मू-कश्मीर में भी वही तरीका अपना रहे हैं, जो वह पहले पंजाब में अपनाते थे।

बीएसएफ के मुताबिक, पकड़े गए ड्रोन में छह पंख थे। यह करीब 17.5 किलो का है और इसमें 5 से 6 किलो असलहा-बारूद लादा गया था। उन्होंने कहा कि जरूर ही यह सीमापार किसी को बंदूक और गोला-बारूद मुहैया कराने के लिए भेजा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles