jaipur fort 1 ani
image credit: ANI

जयपुर । संजय लीला भंसाली की फ़िल्म ‘पद्मावती’ पर हो रहा विवाद थमने का नाम नही ले रहा है। लेकिन अब इस विवाद ने बेहद ही घिनौना रूप ले लिया है। मिली जानकारी के अनुसार जयपुर के एक क़िले पर किसी युवक की लाश लटकी मिली है। यही नही क़िले के पास पड़े पत्थरों पर कुछ संदेश भी लिखे गए है। जिनसे स्पष्ट है की युवक की हत्या ‘पद्मावती’ विवाद में की गयी है।

न्यूज़ एजेन्सी एएनआइ के अनुसार जयपुर के नाहरगढ़ क़िले की दीवार से एक व्यक्ति का शव लटका मिला। जैसे ही इसकी सूचना स्थानीय लोगों को मिली तो उनमें हड़कम्प मच गया। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी। घटनास्थल पर पहुँचने के बाद पुलिस ने लाश को नीचे उतारा और उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शुरुआती जाँच में पुलिस ने इसे हत्या क़रार दिया है। हालाँकि पुलिस ने इस घटना का सम्बंध ‘पद्मावती’ विवाद से होने से इंकार किया।

दरअसल घटनास्थल के पास ही पड़े पत्थरों पर कुछ संदेश लिखे गए है। इन पर लिखा गया की हम सिर्फ़ पुतले नही जलाते बल्कि लटकाते भी है। इन पत्थरों पर पद्मावती भी लिखा गया है। हालाँकि पुलिस ने इन संदेशों को केवल ध्यान भटकाने की कोशिश क़रार दिया। फ़िलहाल जिस शख़्स की लाश बरामद हुई है उसकी पहचान हो गयी है। मृत व्यक्ति का नाम चेतन सेनी बताया गया है।

मालूम हो कि फ़िल्म ‘पद्मावती’ का ट्रेलर सामने आने के बाद से ही इस फ़िल्म का ज़बरदस्त विरोध हो रहा है। करनी सेना समेत कई राजपूत संगठन और नेता फ़िल्म के विरोध में खड़े है। उनका आरोप है की फ़िल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गयी है और रानी पद्मवती के किरदार का ग़लत चित्रण किया गया है। विरोध के बाद फ़िल्म की रिलीज़ डेट भी आगे की जा चुकी है जबकि कई राज्यों में फ़िल्म को बैन भी कर दिया गया है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano