ओवैसी ने पीएम मोदी के सामने उठाई नए संसद भवन की मांग, मिला जवाब – विचार करेंगे

10:42 am Published by:-Hindi News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बुधवार को हुई पार्टी प्रमुखों की बैठक में एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी ने नया संसद भवन बनाने मांग उठाई। जिस पर पीएम मोदी ने विचार करने की बात कही। ओवैसी ने कहा कि वर्तमान संसद भवन में सांसदों को बैठने के लिए जगह नहीं है। जरूरी हो तो सरकार राष्ट्रपति भवन की जमीन हासिल कर नया संसद भवन बनाए। इस पर पीएम ने सहमति जताई और विचार करने का आश्वासन दिया।

बता दें कि इससे पहले लोकसभा के नए स्पीकर ओम बिरला को बधाई देने के दौरान कहा कि आप मैच के रेफरी हैं, इसलिए खेल का हिस्सा ना बनें। ओवैसी ने कहा, आप जिस पद पर मौजूद हैं हमारे मुल्क में शक्तियों के पृथक्करण का जो सिद्धांत सिद्धांत है उसकी रक्षा करेंगे।

उन्होने कहा, मैं आपको याद दिलाना चाहता हूं कि ब्रिटेन में कई स्पीकरों ने अपने संसदीय राजनीति की रक्षा के लिए अपनी जान तक दे दी। हम आपसे उम्मीद करते हैं कि चुनी हुई सरकार एक सम्राट ना बन जाए इसलिए आपको बहुत बड़ा रोल निभाना पड़ेगा। मैं आपको याद दिला रहा हूं कि आप इस हाउस के रेफरी हैं, आप गेम का हिस्सा नहीं बन सकते।”

ओवैसी ने कहा, ”आप राइट साइड से आए हैं, विचारधारा भी दक्षिणपंथी हो सकती है लेकिन आपसे निवेदन ही लेफ्ट साइड भी ध्यान देते रहें। इस संसदीय राजनीति को हम बेहतर से बेहतर चलाएंगे। आपकी पास असीम शक्तियां हैं। मेरा आपसे अनुरोध है कि आप अपनी शक्तियों का जाब इस्तेमाल करें तो इस बात का ध्यान रखें कि इससे बहस होगा या सदन को बाधित कर दिया जाएगा।”

ओवैसी ने स्टैंडिंग कमेटी का मुद्दा भी उठाया, उन्होंने कहा कि अगर कोई मंत्री आपसे आकर कहता है कि हमें इस बिल को जल्दी पास करवाना है तो यह आपकी कुर्सी की तौहीन होगी। क्योंकि संसदीय प्रणाली में स्क्रूटनी का विशेष महत्व है। उम्मीद है कि हमें अपनी बात खुलकर रखने का मौका मिलेगा।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें