महाराष्ट्र में राज ठाकरे से बड़ा अब औवेसी का कद, एमआईएम ने फिर से एमएनएस को पछाड़ा

8:28 pm Published by:-Hindi News

owai1

हैदराबाद से लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी का महाराष्ट्र की राजनीति में कद बड़ता ही जा रहा हैं. ओवैसी ने एक बार फिर से महाराष्‍ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) प्रमुख  राज ठाकरे को पछाड़ दिया हैं.

ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) ने महाराष्ट्र के निकाय चुनाव में 36 सीटें हासिल की हैं. वहीँ राज ठाकरे की महाराष्‍ट्र नव निर्माण सेना (मनसे) को 14 सीट ही मिली हैं.

असदुद्दीन औवेसी की पार्टी ने निकाए चुनावों में सिर्फ 120 सीट पर ही अपने उम्‍मीदवार उतारे थे. ऐसे में उनकी पार्टी की ये जीत काफी मायने रखती हैं.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भी ओवैसी की एआईएमआईएम राज ठाकरे की मनसे पर भारी पड़ी थी. विधानसभा चुनावों में एआईएमआईएम के दो विधायक बने थे वहीँ मनसे को एक ही सीट मिली थी.

महाराष्‍ट्र के बीड से एआईएमआईएम विधायक इम्‍तियाज का कहना हैं कि मीडिया सहित सभी ने मिलकर हमारी पार्टी को बहुत गलत ढंग से पेश किया था. बावजूद इसके हमने अच्‍छा प्रदर्शन किया है.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें