आल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को देश की सौ शक्तिशाली शख्सियतों में शामिल किया गया हैं.

दिल्ली से प्रकाशित एक अंग्रेजी दैनिक की ओर से जारी साल 2017 के 100 सबसे शक्तिशाली भारतीयों की सूची में उन्हें 58वें नंबर पर रखा गया है. ओवैसी पिछले साल इस सूची में 59वें स्थान पर थे. इस साल उन्हें एक पायदान ऊपर स्थान मिला हैं.

इस सूची के अनुसार जम्मू और कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ़्ती को देश की चौथी सबसे शक्तिशाली महिला माना गया हैं. सूची के अनुसार, पहले नंबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, दूसरे नंबर पर अमित शाह, तीसरे पर मोहन भागवत, चौथे पर चीफ जस्टिस जे एस खेहर, पांचवें पर अजित डोभाल, छठे पर अरुण जेटली, सातवें पर मुकेश अंबानी, आठवें पर योगी आदित्यनाथ, नौवें पर सोनिया गांधी तथा दसवें नंबर पर राहुल गांधी हैं.

सूची में राजनाथ सिंह (11), नीतीश कुमार (13) और ममता बनर्जी (14) स्थान दिया गया हैं.  इसके साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, टाटा ग्रुप के चेयरमैन रहे सायरस पी मिस्त्री, महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा, भारती इंटरप्राइजेज के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल, एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख तथा कलाकार आमिर खान के भी नाम भी शामिल हैं.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?