Thursday, January 20, 2022

मस्जिद में हुआ अनाथ हिंदू लड़की का विवाह, मुस्लिमों ने की बारातियों की मेजबानी

- Advertisement -

अलप्पुझा: केरल में रविवार को एक मस्जिद में एक हिंदू विवाह संपन्न कराया गया। जोहर की नमाज के बाद जिले के चेरवल्ली में जुमा मस्जिद के प्रांगण में पारंपरिक हिन्दू रीति-रिवाज से अंजू और शारथा शशि की शादी कराई गई।

दरअसल अंजू का परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है। उसके पिता अशोकन का स्वर्गवास हो चुका है। अंजू की मां बिंदु ने मस्जिद समिति से शादी के लिए मदद की अपील की थी। अंजू का परिवार इस मस्जिद के नजदीक ही एक मकान में किरायेदार के तौर पर रहता है।

मस्जिद समिति के सदस्य पी नजीर ने 10 तोला सोने के गहने और दो लाख रुपये की व्यवस्था की। शादी समारोह के लिए कमेटी के सदस्य व्यवस्था करने के लिए आगे आए। मस्जिद के दरवाजों को पारंपरिक हिंदू शैली में सजाया गया था। मुस्लिम महिलाओं ने भी इस शादी में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने फेसबुक पोस्ट कर इस शादी की तारीफ की है। विजयन ने फेसबुक पोस्ट में लिखा, “केरल ने हमेशा धार्मिक सद्भाव के सुंदर मॉडल को आगे रखा है। चेरवल्ली की शादी ने धार्मिक सद्भाव का एक नया अध्याय लिखा है। जब लोगों को विभाजित करने के लिए प्रयास चल रहे हैं, तो उन्होंने हमें ऐसे धार्मिक बंधनों को तोड़ने के लिए प्रेरित किया है। हम ऊंची आवाज में कह सकते हैं कि हम एक हैं।”

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles