Wednesday, December 8, 2021

मेजर गोगोई के खिलाफ दिए गए कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वायरी के आदेश

- Advertisement -

पिछले साल जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में चुनाव के दौरान स्थानीय युवक को पत्थरबाज बताकर जीप के बोनेट पर बांधकर घुमाने वाले मेजर लीतुल गोगोई के खिलाफ सेना ने कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वायरी के आदेश दे दिए है.

बता दें कि गोगोई को जम्मू कश्मीर पुलिस ने बुधवार को एक होटल से एक लड़की के साथ गिरफ्तार किया था. वे लड़की के साथ रात बिताना चाहते थे. लेकिन होटल स्टाफ की और से अनुमति नहीं मिलने के चलते उनका झगड़ा हुआ था. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया था.

गोगोई के खिलाफ कोर्ट ऑफ इन्‍क्‍वायरी के आदेश सेना प्रमुख के बयान के कुछ देर बाद ही दिए गए है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने इंडियन आर्मी के हवाले से बताया कि सेना ने मेजर गोगोई के खिलाफ कोर्ट ऑफ इनक्वायरी का आदेश दिया है और जांच के नतीजों के आधार पर उचित ऐक्शन लिया जाएगा.

इससे पहले आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा था कि अगर मेजर गोगोई ने कोई गलत काम किया है तो उन्हें उचित दंड दिया जाएगा. सेनाध्‍यक्ष ने कहा, ‘भारतीय सेना में यदि किसी ने कुछ भी गलत किया और वह हमारे संज्ञान में आ गया तो उस मामले में कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

उन्होंने कहा था की मैं यह बताना चाहूंगा कि यदि मेजर गोगोई ने कुछ गलत किया है तो उन्‍हें उचित दंड दिया जाएगा. उनके खिलाफ ऐसी कार्रवाई की जाएगी जो दूसरों के लिए नजीर साबित होगा.’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles