केंद्र की मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर मशहूर इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की उपल्बधि सिर्फ मुस्लिम विरोध मानसिकता रही है।

उन्होने अपने ट्वीट में लिखा, चला गया विकास और विकास का ढोंग। मोदी सरकार ने इसका इस्तेमाल अपने पहले कार्यकाल में सांप्रदायिक एजेंडे से बचने के लिए किया था। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में जो उपल्बधि है वो केवल मुस्लिम विरोध मानसिकता है।

उन्होंने आगे लिखा है,  मोदी सरकार की लोकतंत्र के लिए अवहेलना गहन और व्यापक है। यह प्रत्येक संस्थान तक फैली हुई है। जबकि इन संस्थानों का काम शक्ति का संतुलन बनाए रखने और सहज तरीके से कार्यप्रणाली चलाने का है। अगर आप सत्तारूढ़ पार्टी  के सदस्य हैं तो बिना कानून के डर के आप धार्मिक अल्पसंख्यकों के खिलाफ अपराध की वकालत या अपराध भी कर सकते हैं। आप इन लोगों के खिलाफ नफरत भी फैला सकते हैं।

बता दें कि राजग सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल पूरा होने का जश्न मना रही है। इस मौके पर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को बधाई दी है। शाह ने आज सुबह किए अपने ट्वीट में लिखा- ‘ऐतिहासिक उपलब्धियों से परिपूर्ण मोदी 2.0 के एक वर्ष के सफल कार्यकाल पर देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को हृदयपूर्वक बधाई देता हूं। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आपके दूरदर्शी व निर्णायक नेतृत्व में भारत ऐसे ही निरंतर प्रगतिशील रहेगा।

शाह ने आगे कहा, ‘मोदी जी ने इन 6 वर्षों के कार्यकाल में न सिर्फ कई ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा है बल्कि 6 दशक की खाई को पाट कर विकासपथ पर अग्रसर एक आत्मनिर्भर भारत की नींव भी रखी है। यह 6 वर्ष का कार्यकाल ‘गरीब कल्याण व रिफ़ार्म’ के समांतर समन्वय की एक अभूतपूर्व मिसाल है।’

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन