वाशिंगटन | अमेरिका में डोनाल्ड ट्रम्प के राष्ट्रपति बनने के बाद गैर अमेरिकियों के खिलाफ हमले बढ़ गए है. इन हमलो के सबसे ज्यादा शिकार भारतीय बन रहे है. पिछले कुछ महीनो में वहां रहने वाले भारतीयों पर लगातार हमले हुए है जिसमे कुछ लोगो को अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ा है. शनिवार को भी वाशिंगटन में एक भारतीय पर हमला हुआ जिसमे उसकी जान चली गयी.

मिली जानकारी के अनुसार वाशिंगटन के याकिमा शहर में एक गैस स्टोर के जनरल स्टोर पर दो लोगो ने एक भारतीय को गोली मार दी. जिसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. इस पूरी घटना पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने गहरा दुःख व्यक्त किया है और पीड़ित परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है. फिलहाल याकिमा पुलिस दोनों हमलावरों की तलाश कर रही है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

एनबीसी राईट नाउ चैनल ने पुलिस के हवाले से जानकारी दी की याकिमा में एएम् पीएम गैस स्टेशन पर लोगो की जरुरत का सामान रखने वाले एक स्टोर पर 26 वर्षीय भारतीय व्यक्ति विक्रम जारयाल लिपिक का काम करता था. विक्रम एक महीने पहले ही अमेरिका गया था. शनिवार को दो नकाबपोश इस स्टोर पर आते है और विक्रम को बन्दुक दिखाकर उससे पैसे लूट लेते है.

सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है की विक्रम उनको सारे पैसे निकालकर दे देते है लेकिन इसी बीच एक नकाबपोश गोली चला देता है. इसके बाद दोनों नकाबपोश वहां से फरार हो जाते है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस विक्रम को अस्पताल में भर्ती कराती है जहाँ वो दम तोड़ने से पहले सारी घटना पुलिस को बताता है. विक्रम पंजाब के होशियारपुर का रहने वाला था.

विक्रम के बड़े भाई ने ट्वीटर पर घटना की सूचना सुषमा स्वराज को दी और उनसे गुहार लगाईं की वो उनके भाई के शव को वापिस भारत लाने में उनकी मदद करे. घटना पर दुःख जताते हुए सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया की आपके भाई की मौत पर मैं गहरी संवेदना व्यक्त करती हूँ. मैं अमेरिका में भारतीय दूतावास को हर संभव मदद के लिए कह रही हूँ.

Loading...