फोटो: सांकेतिक
फोटो: सांकेतिक

दंतेवाडा | छत्तीसगढ़ के दंतेवाडा स्थिति पालनार गर्ल्स हास्टल में राखी बंधवाने के बाद छात्राओ से छेड़खानी करने वाले CRPF जवानों में से दो जवानों की पहचान हो गयी है. फ़िलहाल पुलिस ने एक जवानों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दुसरे जवान की तलाश की जा रही है. बताते चले की जिस हॉस्टल में यह घटना हुई वो CRPF कैंप से केवल 100 मीटर की दूरी पर स्थित है.

दरअसल 31 जुलाई को पालनार गर्ल्स हास्टल में रक्षा बंधन के मौके पर एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. एक निजी टीवी चैनल के इस कार्यक्रम में 90 CRPF जवानों को छात्राओं से राखी बंधवाने के लिए आमंत्रित किया गया था. आरोप है की कार्यक्रम समाप्त होने के बाद कुछ CRPF जवानों ने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की. पीड़ित छात्राओं का कहना है की जवानों को राखी बाँधने के बाद जैसे ही वो बाथरूम में गयी, तभी उनके पीछे पीछे कुछ जवान भी बाथरूम में घुस गए.

हॉस्टल वार्डन ने इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. शिकायत में कहा गया की कुछ CRPF जवानों ने तलाशी लेने के बहाने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की. इस बारे में जब छात्राओं ने वार्डन द्रोपदी सिन्हा को बताया तो उन्होंने पुलिस में मामले की शिकायत दर्ज करायी. घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए दंतेवाड़ा DIG सुंदरराज पी ने कहा की हम मामले की जाँच कर रहे है और आरोपियों के खिलाफ जल्द ही कार्यवाही की जाएगी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

उधर CRPF ने भी मामले की जांच करने के लिए एक कमिटी का गठन किया. फ़िलहाल दो जवानों की शिनाख्त हो चुकी है. जिनमे से एक जवान को गिरफ्तार किया जा चूका है. जबकि दूसरा जवान छुट्टी पर गया हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार हुए जवान का नाम शमीम अहमद है जबकि दुसरे जवान का नाम नीरज कंडेवाल बताया जा रहा है. नीरज उत्तराखंड का रहने वाला है इसलिए पुलिस की एक टीम उसको गिरफ्तार करने के लिए उत्तराखंड रवाना हो चुकी है.

Loading...