मेवाड़ विश्विद्यालय के कश्मीरी छात्रों को आतंकवादी बताकर बुरी तरह से पीटने के मामले में अब गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने अपनी प्रतिक्रिया दी हैं. उन्होंने सभी राज्यो के मुख्यमंत्रियों को कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा हैं.

उन्होंने कश्मीरी छात्रों पर हुए हमले की निंदा करते हुए कहा कि  उन्होंने ऐसी खबरें मिली हैं कि देश एक-दो हिस्सों में लोगों ने कश्मीर युवाओं के साथ दुर्व्यवहार किया है. मैं सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करता हूं कि यह सुनिश्चित करे कि किसी भी कश्मीरी युवा को देश के किसी भी हिस्से में अपमानित नहीं किया जाए, वे भी भारत का हिस्सा हैं. सिंह ने बताया कि कश्मीर के कई लोग भारत की सुरक्षा और समृद्धि में योगदान दे रहे हैं.’

राजनाथ ने कहा कि उन्होंने इस मसले पर गृह सचिव से एक एडवाइजरी जारी करने को भी कहा है. राजनाथ बोले कि वह सभी भारतीयों से अपील करते हैं कि वह कश्मीरी लोगों को अपना भाई ही मानें, कश्मीरी युवक भी भारतीय नागरिक ही हैं. उन्होंने बताया कि “राज्यों से कश्मीरियों के साथ दुर्व्यवहार करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है.”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गौरतलब रहें कि चित्तौड़गढ़ जिले के गंगराड़ इलाके में छह कश्मीरी छात्रों के साथ बुधवार शाम अज्ञात लोगों ने मारपीट की. ये सभी मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छात्र हैं जो घरेलू सामान खरीदने गए थे. इसी दौरान अज्ञात लोगों ने उनके नाम और पते पूछने के बाद मारपीट की गई.

Loading...