Monday, August 2, 2021

 

 

 

VIDEO: पास मांगने पर होमगार्ड के जवान को कराई उठक-बैठक, ASI हुआ निलंबित

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना लॉकडाउन के समय अपनी जान की परवाह किए बगैर लोगों की सुरक्षा में पहरा दे रहे पुलिसकर्मी और होमगार्ड जवानों को उच्च अधिकारियों द्वारा अपमानित किया जा रहा है।

ताजा मामला बिहार के अररिया जिले का है। जहां सुरजापुर पुल के पास ड्यूटी पर तैनात एक बुजुर्ग चौकीदार द्वारा जिला कृषि पदाधिकारी मनोज कुमार की गाड़ी रोकने पर कान पकड़कर उठक-बैठक कराई गई। मामले का वीडियो वायरल होने पर अब खुद मुख्य मंत्री नीतीश कुमार ने संज्ञान लिया है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि अधिकारी मनोज कुमार कुछ लोग उसे डांट रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि बाकी लोग उस होमगार्ड के सीनियर हैं। वहीं कुछ अन्य इस पूरे मामले को मूकदर्शक बनकर देख रहे हैं।  वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि कोई उस जवान से पूछ रहा है, ‘तुम इनको कैसे रोक सकते हो….यह एक वरिष्ठ कृषि अधिकारी हैं…’

यही नहीं, चौकीदार बार-बार हाथ जोड़कर माफी मांगता हुआ भी दिख रहा है। वीडियो में एक दारोगा चौकीदार को डांट-फटकार करते सुनाई देते हैं और कहते हैं कि गलती किए हो तो 50 बार उठ-बैठ करो। पदाधिकारी हैं जानते नहीं हो।

एसपी धूरत सायली ने पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने कहा कि वायरल वीडियो को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। एसपी ने कहा कि वायरल वीडियो की जांच का आदेश पुलिस अधिकारी को दिया गया है और मंगलवार को रिपोर्ट आ जाएगी और इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles