527182-reliancejiowelcome

नई दिल्ली | रिलायंस जियो के ग्राहकों के लिए एक बुरी खबर आ सकती है. जियो की 31 मार्च 2017 तक फ्री डाटा और कालिंग देने की सुविधा बंद हो सकती है. जियो के फ्री डाटा और कालिंग देने की घोषणा से बाकी टेलिकॉम कंपनियों को काफी नुक्सान उठाना पड़ रहा है. अब चूँकि जियो ने अपने फ्री ऑफर की अवधि को तीन महीने के लिए बढ़ा दिया है तो यह बाकी टेलिकॉम कंपनियों के गले नही उतर रहा है.

देश की अग्रणी टेलिकॉम कंपनी एयरटेल ने दूरसंचार विवाद न्यायधिकरण (TDST) के समक्ष एक याचिका दायर कर जियो के मुफ्त ऑफर पर सवाल खड़े किये है. एयरटेल का कहना है की जियो का नया ऑफर ट्राई के नियमो के खिलाफ है और ट्राई जियो की मनमानी से आँखे बंद किये हुए है. यह याचिका जियो के नए ऑफर ‘हैप्पी न्यू इयर’ ऑफर के खिलाफ दायर की गयी है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

TDST इस मामले में 6 जनवरी को सुनवाई करेगा. एयरटेल ने अपनी याचिका में कहा की ट्राई ने जियो को मुफ्त ऑफर की अवधि बढ़ाने दी जो जो शुल्क आदेश का उलंघन है. कोई भी कंपनी केवल तीन महीने के लिए मुफ्त सुविधाए दे सकती है. ऐसे में किन कारणों से जियो को और तीन महीने के लिए मुफ्त सुविधा देने की अनुमति दी गयी.

TDST ने इस मामले में ट्राई से जवाब माँगा है. ट्राई ने इस पर जवाब देने के लिए 10 दिन का समय माँगा है. एयरटेल का कहना है की जियो की मुफ्त कालिंग की वजह से नेटवर्क पर कॉल की संख्या अचानक से बढ़ गयी है जिससे हमारे नेटवर्क को भी काफी नुक्सान पहुँच रहा है. इसके अलावा जियो की फ्री कालिंग और डाटा की सुविधा को और तीन महीने के लिए बढ़ाना ट्राई के निर्देशों, टैरिफ ऑर्डर और नियमन का साफ तौर पर उल्‍लंघन है.

Loading...