भारत में लगातार बढ़ रहे ओमिक्रोन के मरीज, WHO चीफ ने दी यह चेतावनी

कोरोनावायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का संक्रमण भारत में लगातार तेजी से बढ़ते दिख रहे हैं। बुधवार को तेलंगाना में ओमीक्रोन के 3 नए मामले सामने आए हैं। देश में कुल 64 लोग अब तक इस नए वैरिएंट का शिकार हो चुके हैं। ऐसे में विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के चीफ ने इस नए वैरिएंट के लिए कहा है की या अन्य वैरिएंट की तुलना में तेजी से फैल रहा है।

तेलंगाना के हैदराबाद में इस वैरिएंट के तीन मामले सामने आए हैं। संक्रमित लोगों में एक 7 साल का बच्चा भी है। रिपोर्ट के अनुसार 12 दिसंबर को हैदराबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे 24 वर्षीय केन्याई महिला 23 वर्षीय सोमालियाई व्यक्ति में कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन का संक्रमण पाया गया है।

 

आपको बता दें 7 वर्षीय बच्चा जो कोलकाता से हैदराबाद आया था वह भी इस वायरस की चपेट में आ गया है। तेलंगाना सरकार ने इसकी जानकारी पश्चिम बंगाल को दे दी है। आपको बता दें इससे पहले मंगलवार शाम को महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के 8 नए मामले सामने आए थे।

महाराष्ट्र में सामने आए संक्रमित में से 7 मुंबई के थे और किसी भी मरीज का संबंध अंतरराष्ट्रीय यात्रा से नहीं था। सिर्फ महाराष्ट्र ही नहीं उसके अलावा दिल्ली, राजस्थान, कर्नाटक और गुजरात में भी करो ना के इसने वैरीअंट कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के मामले सामने आए हैं।

विज्ञापन