Thursday, July 29, 2021

 

 

 

कश्‍मीर पर ओआईसी की बैठक खबर अटकलों पर आधारित: विदेश मंत्रालय

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: कश्‍मीर मसले पर OIC (इस्लामिक सहयोग संगठन) की आगामी बैठक को लेकर विदेश मंत्रालय ने कहा कि सउदी अरब और पाकिस्‍तान के बीच ओआईसी में कश्‍मीर मसले को उठाने के लिए कोई डील नहीं हुई है। बल्कि यह खबर अटकलों पर आधारित है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि कश्मीर को लेकर पाकिस्‍तान और सउदी अरब में कोई डील नहीं हुई है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता ने कहा कि यह खबर पूरी तरह से अटलों पर आधारित है।

साथ ही उन्होंने नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) को मुद्दों पर दुनिया के विभिन्न देशों को भारतीय पक्ष के बारे में जानकारी देने की बात भी कही।

उन्होने कहा, “हम दुनिया के सभी भौगोलिक हिस्सों में देशों तक पहुंचे हैं। हमने नागरिकता संशोधन विधेयक (CAA) और राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (NRC) के बारे में अपने दूतावासों को लिखा है और उनके मेजबान देशों से इस होने वाली प्रक्रिया के बारे में हमारे विचार साझा करने को कहा है।”

MEA प्रवक्ता ने यह भी कहा कि कानून संविधान के आधारभूत ढांचे से कोई छेड़छाड़ नहीं करता है। उन्होंने कहा देशों से यह भी कहा गया है कि CAA किसी समुदाय के लोगों के लिए भारत में नागरिकता पाने के अवसर नहीं कम करेगा और न ही किसी की नागरिकता छीनेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles