Thursday, July 29, 2021

 

 

 

कोटा: तबलीगी जमात पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, पुलिस कांस्टेबल निलंबित

- Advertisement -
- Advertisement -

निज़ामुद्दीन मरकाज मामले के सामने आने के बाद राजस्थान के कोटा में सोशल मीडिया पर तबलीगी जमात पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में एक पुलिस कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया।

इस मामले में एसपी गौरव यादव ने एक कांस्टेबल को निलंबित करते हुए मामला भी दर्ज किया गया है। एसपी यादव ने बताया कि उद्योग नगर थाना क्षेत्र में तैनात कांस्टेबल हरि ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिसकी शिकायत मिलने पर जांच की गई।

जानकारी के अनुसार, आरोपी कांस्टेबल तबलीगी जमात के लोगों के खिलाफ भड़काऊ पोस्ट कर रहा था। जिसके बाद शिकायत मिलने पर सहायक उपनिरीक्षक केसरिया के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 295 के तहत मामला दर्ज किया।

दूसरी और काेराना काे हराने लिए शनिवार से कोटा में एक-एक घर की स्क्रीनिंग हाेगी। उद्याेगनगर थाना क्षेत्र में इसकी शुरुआत हाेगी, जहां सुबह 5 बजे से रात 12 बजे तक जीराे माेबिलिटी यानि कर्फ़्यू लागू कर दिया गया है। इसमें न किसी काे आने की अनुमति हाेगी न जाने की।

करीब ढाई साै टीमें जिसमें 12 साै अधिकारी कर्मचारी रहेंगे एक-एक घर पहुंचकर वहां लाेगाें की पड़ताल करेंगे। उनकी पूरी हिस्ट्री बनाएंगे। स्क्रीनिंग में शामिल हाेने वालाें काे शुक्रवार काे ही प्रशिक्षण देकर जिम्मेदारी दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles