Thursday, October 21, 2021

 

 

 

ओबामा ने की मनमोहन की तारीफ बोले – आर्थिक मंदी से निपटने में की बड़ी मदद

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि 2008 में आई आर्थिक मंदी से निपटने में उन्होंने बड़ी मदद की थी.

ओबामा ने मनमोहन को बेहतरीन दोस्त करार देते हुए बताया कि 2008 की वित्तीय मंदी में मनमोहन सिंह हमारे मुख्य भागीदार थे. उन्होंने आधुनिक भारतीय अर्थव्यवस्था की नींव रखी. उन्होंने कहा, ”मनमोहन सिंह मेरे बहुत अच्छे दोस्त हैं… आप मनमोहन सिंह के अर्थव्यवस्था को आधुनिक बनाने के कदमों को देख सकते हैं, यह आधुनिक भारतीय अर्थव्यवस्था की नींव थे.’

इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भी तारीफ़ की. उन्होंने कहा, ‘मैं उन्हें पसंद करता हूं. मेरा मानना है कि उनके पास देश के लिए दूरदृष्टि है…वह नौकरशाही का आधुनिकीकरण कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पैरिस जलवायु समझौते के दौरान मोदी हमारे प्रमुख भागीदार रहे.

बता दें कि बराक ओबामा शुक्रवार को दिल्ली दौरे पर आये है. बराक करीब दो साल बाद भारत आये है. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाक़ात की.

ओबामा से मुलाकात के बाद पीएम ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा से एक बार फिर मिलना बहुत ही मजेदार लगा. उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका रणनीतिक साझेदारी को और अधिक मजबूत करने के बारे में ओबामा फाउंडेशन और उनके दृष्टिकोणों पर उनके नेतृत्व में नई पहल की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles