Monday, June 27, 2022

कोलकाता पुलि’स ने नूपुर शर्मा कोजारी किया समन, 20 जून को होगी पूछताछ

- Advertisement -

नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद बीजेपी पार्टी से निलंबित कर दिया गया था इसके बाद भी बवा’ल खत्म नहीं हुआ था अब नूपुर शर्मा की फिर से मुश्किलें बढ़ने वाली है क्योकि कोलकाता की नारकेलडांगा पुलि’स ने दंड प्रक्रिया संहिता, 1973 की धारा 41 ए के तहत शर्मा के लिए समन जारी किया है। इसके साथ ही अब नूपुर शर्मा को 20 जून को पुलि’स स्टेशन में पूछताछ के लिए भी बुलाया गया है।

सोर्सेज के अनुसार पुलि’स ने कहा कि समन एक शिकायत के बाद जारी किया गया था और इस शिकायत में कहा गया कि नूपुर के विवादास्पद टिप्पणियों के बाद ही पश्चिम बंगाल के कई जगहों पर हिंसा शुरू हुई है जिसके बाद इस पर एक्शन लिया गया है ।

इसके पहले महाराष्ट्र पुलि’स ने भी नुपूर शर्मा को इसी मामले के चलते नोटिस जारी किया था और 25 जून को सुबह 11 बजे पाइधोनी पुलि’स स्टेशन में पेश होने के लिए कहा गया।

दरअसल नुपूर शर्मा की विवादा’स्पद टिप्पणियों को लेकर पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में हिं’सा हुई थी और हावड़ा के उलबेड़िया, डोमजुर और पंचला इलाकों में अभी भी तनाव बना हुआ है। कुछ ऐसे ही हालात मुर्शिदाबाद और नदिया जैसे अल्पसंख्यक बहुल इलाकों में भी देखने को मिल रहे हैं जिसके चलते लोगो ने नूपुर के खिलाफ के’स दर्ज कराया है .

बंगाल में हिं’सा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आंदोलनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी है और हिं’सा भड़काने के लिए बीजेपी को जिम्मेदार ठहराया है .

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles