Friday, July 1, 2022

NSA अजित डोभाल ने कुबूला की, पैग़ंबर मोहम्मद साहब (PBUH) पर की गयी टिप्पणी से भारत की प्रतिष्ठा को नुक़सान हुआ

- Advertisement -

बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने पिछले महीने टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद साहब (PBUH) के बारे में एक विवादित टिप्पणी दी थी जिसे लेकर पूरे देश में काफी हंगामा हुआ था उसके बाद यह मामला पूरे वर्ल्ड में फैल गया और जिसके बाद अरब देश में इसको लेकर कड़ी निंदा की थी और भारत सरकार से इस सख्त एक्शन लेने की बात की थी .

इसी के साथ मंगलवार को समाचार एजेंसी एएनआई को दिए गए एक इंटरव्यू में अजित डोभाल ने इस बात को कुबूला है की नुपुर शर्मा के इस विवादित बयान ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की ऐसी छवि बना दी, जो हक़ीकत से कोसों दूर है.

 

एनएसए से पूछा गया था कि क्या पैग़ंबर मोहम्मद साहब (PBUH) पर की गयी विवादित बयान पर देश भर में हुए विरोध प्रदर्शनों ने भारत की प्रतिष्ठा को नुक़सान पहुँचाया है?

तो इस पर उन्होंने जवाब दिया, “हाँ (इससे भारत की प्रतिष्ठा पर आँच आई है).उन्होंने कहा की भारत को बहुत अलग तरह से पेश किया गया है और इसके साथ ही भारत के खिलाफ बहुत गलत तरह की अफवाहे फैलाई गयी है जो सच्चाई से कोसो दूर है.

आगे वो कहते है की ज़रूरत थी कि हम उनसे बात करें और उन्हें मनाएं और आपने ऐसा देखा होगा  कि जहाँ भी हमने संबंधित पक्ष से बात की है फिर वो देश में हो या देश के बाहर, हम उन्हें मनाने में कामयाब रहे है. जब लोग भावनात्मक तौर पर उत्तेजित हो जाते हैं, तब उनका व्यवहार थोड़ा असंगत सा हो जाता है.”

नूपुर शर्मा के इस विवादित बयान को लेकर मुस्लिम देशों ने भारत के सामने आधिकारिक तौर पर विरोध जताया था.

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles