Saturday, October 23, 2021

 

 

 

2G के बाद कांग्रेस को एक और राहत, आदर्श स्कैम में अशोक चव्हाण के ख़िलाफ़ नही चलेगा केस

- Advertisement -
- Advertisement -

ashok chavan story 647 092116015620 122217113314

मुंबई । लगता है की राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस के अच्छे दिन शुरू हो गए है। पहले गुजरात में सत्ता के काफ़ी नज़दीक चले जाना और फिर राजस्थान और पंजाब में हुए निकाय चुनाव में भाजपा का सफ़ाया कर देना, इसी और इशारा करता है। इन सबके अलावा कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी ख़ुशख़बरी गुरुवार को आयी। कल अदालत ने 2G स्कैम के सभी आरोपियों को बरी कर दिया।

यह एक ऐसा फ़ैसला था जिसने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया। एक ऐसा घोटाला जिसने कांग्रेस को सत्ता से बेदख़ल कर दिया, एक ऐसा घोटाला जिसने पूरे देश में कांग्रेस की छवि ,स्कैम पार्टी के तौर पर स्थापित कर दी। अब चूँकि अदालत में यह सिद्ध हो गया है कि यह कोई घोटाला ही नही था इसलिए कांग्रेस के हाथ एक संजीवनी बूटी लग गयी। गुरुवार से ही कांग्रेस, भाजपा पर सड़क से लेकर संसद तक हमलावर हो गयी।

हालाँकि भाजपा अभी भी यह मानने के लिए तैयार नही है। उधर 2G के बाद कांग्रेस के लिए एक और अच्छी ख़बर है। यूपीए के दौरान महाराष्ट्र् में हुए आदर्श स्कैम में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के लिए राहत की ख़बर है। बम्बई हाई कोर्ट ने आदर्श स्कैम में अशोक चव्हाण के ख़िलाफ़ मुकदमा चलाने के राज्यपाल के आदेश को रद्द कर दिया है। अब चव्हाण के ख़िलाफ़ इस मामले में मुकदमा नही चलेगा।

शुक्रवार को इस मामले में सुनवाई करते हुए बम्बई हाई कोर्ट ने महाराष्ट्र के राज्यपाल विधासागर राव के आदेश को रद्द कर दिया। इसी साल मार्च में राज्यपाल ने सीबीआई की सिफ़ारिश पर चव्हाण के ख़िलाफ़ मुकदमा चलाने की इजाज़त दी थी। इससे पहले जनवरी के अंतिम सप्ताह में सीबीआई ने दूसरी बार महाराष्ट्र के राज्यपाल को खत लिखकर आदर्श घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण के खिलाफ मुकदमा चलाने की अनुमति मांगी थी। कुछ ऐसी ही सिफ़ारिश राज्य मंत्रिमंडल ने भी राज्यपाल से की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles