नोटबंदी पर टूट रहा जनता का सब्र, बैंकों में पथराव, तोड़फोड़ सहित फायरिंग की खबर

11:11 am Published by:-Hindi News

demonetisation-third-day-bank-atm2

केंद्र सरकार द्वारा नोटबंदी के अचानक लिए गये फैसले के कारण देश की जनता का बुरा हाल हो गया हैं. कई जगहों से अब जनता के सब्र टूटने की खबरे आ रही हैं. देश के कई हिस्सों में बैंकों में तोड़फोड़ की खबर हैं तो कई पर मारपीट के मामले भी सामने आये हैं.

उत्तरप्रदेश के मऊ जिले में रविवार को जनता का गुस्सा इतना भड़क गया कि पुलिस को लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग करने के लिए मजबूर होना पड़ा. कोतवाली इलाके में इलाहाबाद बैंक के बाहर सुबह से ही लाइन में खड़े लोगों को दोपहर में जब पता चला कि पैसे खत्‍म हो गए तो गुस्‍साए लोगों ने बैंक के मेन गेट पर तोड़फोड़ शुरू कर दी.

पुलिस ने जैसे -तैसे लोगों को यहाँ से हटाया तो कुछ ही देर बाद लोग दक्षिण टोला थाने के पास मिर्जा हादीपुरा में आईसीआईसीआई बैंक पर जा पहुंचे. कैश खत्‍म होने का बोर्ड देख लोगों ने बैंक के साथ पुलिस थाने पर हमला कर दिया. गुस्‍साए लोगों को हटाने के लिए पुलिस को चार राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी.

राजधानी दिल्ली में ही पुलिस को बैंकों, एटीएम और दुकानों पर हिंसक घटनाओं के कम से कम 4500 फोन कॉल मिल चुके हैं. पुलिस के अनुसार शहर में हिंसा की छिटपुट घटनाओं की सूचना मिल रही हैं.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें