Saturday, September 25, 2021

 

 

 

केजरीवाल सरकार ने नहीं दी जेएनयू देशद्रोह मामले में चार्जशीट फ़ाइल करने की इजाजत

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली: जेएनयू देशद्रोह मामले में पेश की गई चार्जशीट को दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार ने अब तक अनुमति नहीं मिली है। जबकि कल यानि 6 फरवरी को इस मामले में सुनवाई होनी है।

बता दें कि यह फाइल मंत्री सत्येंद्र जैन के पास है, जिनके पास होम डिपार्टमेंट हैं। पिछली सुनवाई में कोर्ट ने अनुमति न होने को लेकर दिल्ली पुलिस को फटकार भी लगाई थी। साथ ही 6 फरवरी तक दिल्ली पुलिस को दिल्ली सरकार की अनुमति लेकर आने को कहा था।

दिल्ली पुलिस ने 14 जनवरी को ये चार्जशीट सेक्शन-124 A,323,465,471,143,149,147,120B के तहत  पेश की थी। चार्जशीट में कुल 10 मुख्य आरोपी बनाए हैं जिसमें कन्हैया कुमार,उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य हैं।

चार्जशीट में मुख्य आरोपी कन्हैया कुमार, अनिर्बान भट्टाचार्य, उमर खालिद, सात कश्मीर छात्र और 36 अन्य लोग हैं। पुलिस ने अपनी जांच में दावा किया कि कन्हैया कुमार ने 9 फरवरी को उन प्रदर्शनकारियों की अगुवाई की थी जिसमें नारेबाजी हुई थी।

पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि इस कार्यक्रम के लिए किसी भी तरह की अनुमति की प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था। चार्जशीट के मुताबिक, जब इन्हें रोका गया और बताया गया कि इस तरह के किसी कार्यक्रम की आपके पास अनुमति नहीं है तो कन्हैया कुमार आगे आ गए और सुरक्षा अधिकारी से बहस करने लगे जिसके बाद भीड़ ने नारेबाजी शुरू कर दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles