योगीराज में पीने के पानी को तरस रहे परिवार ने मोदी को पत्र लिख मांगी आत्मह’त्या की अनुमति

4:27 pm Published by:-Hindi News
165473 653693 modi yogi 1

बीजेपी शासित उत्तर प्रदेश के हाथरस में एक व्यक्ति और उसकी तीन बेटियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर आत्महत्या करने की अनुमति मांगी है। दरअसल, पानी की समस्या को लेकर परेशान परिवार ने मोदी को पत्र लिख खुदखुशी की इजाजत मांगी है।

हाथरस जिला के हासयान ब्लॉक में एक किसान चंद्रपाल सिंह ने क्षेत्र में खारा पानी आने की काई बार शिकायत की। उन्होंने कहा, “हम ये पानी नहीं पी सकते। मेरी बेटियां जब भी ये पानी पीती हैं, उन्हें उल्टी हो जाती है। पानी में ज्यादा नमक होने के कारण फसलें भी नष्ट हो रही हैं।

उन्होने कहा, अपने परिवार को बोतलबंद पानी पिलाने की मेरी हैसियत नहीं है। मेरी गुजारिशों से अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही और अब मैंने प्रधानमंत्री से अपना और अपनी नाबालिग बेटियों का जीवन खत्म करने की अनुमति मांगी है।” क्षेत्र के बाकी लोग भी इसी समस्या से जूझ रहे हैं।

एक स्थानीय निवासी राकेश कुमार ने कहा, “पानी इतना खारा है कि जानवर तक ये पानी नहीं पीते। पीने योग्य पानी लाने के लिए हम लोगों को तीन से चार किलोमीटर दूर पैदल जाना पड़ता है।” अधिकारियों से जब इस संबंध में पूछा गया, तो उन्होंने इस समस्या के प्रति कोई जानकारी ना होने की बात कही।

पिछले साल आई NITI आयोग की एक रिपोर्ट के मुताबिक, देश में हर साल 2 लाख लोगों की मौत साफ पानी के नहीं मिलने की वजह से होती है। नीति आयोग की बैठक में शनिवार को ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि देश के घर-घर तक साल 2024 तक साफ पीने का पानी पहुंचाने का लक्ष्य है।

Loading...