Saturday, July 31, 2021

 

 

 

नोटबंदी के वक्त बैंक में जमा हुए नकली नोट, नोएडा पुलिस ने की जांच शुरू

- Advertisement -
- Advertisement -

गौतमबुद्ध नगर। नोटबंदी के दौरान प्राइवेट बैंक में नकली नोट जमा करने के बारे में अब जाकर खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि 20 हजार के जाली नोट जमा किए गए थे। अब गाजियाबाद के बजाय नोएडा पुलिस मामले की जांच करेगी।

तमाम संबंधित दस्तावेज लेकर नोएडा सेक्टर 20 कोतवाली पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। इसकी पुष्टि डीसीपी संकल्प शर्मा ने की है। घटनाक्रम के मुताबिक बैंक को नकली नोट जमा होने का पता चार साल बाद लगा। यह बात पुलिस के गले आसानी से नहीं उतर रही है।

घटना चूंकि नोएडा सेक्टर 18 स्थित कोटक महिंद्रा की शाखा में घटी थी। लिहाजा केस की पड़ताल भी अब गाजियाबाद से कोतवाली सेक्टर 20 नोएडा के हवाले की गयी है। इस मामले में बैंक मैनेजर विशाल कश्यप ने दिसंबर 2016 में आंतरिक जांच करवाई थी।

जांच के दौरान सिद्ध हो गया कि किसी ने धोखाधड़ी करके 20 हजार के नकली नोट जमा करा दिये। शिकायतकर्ता बैंक मैनेजर केस को पहले गाजियाबाद के साहिबाबाद थाने ले गये थे। प्राथमिक छानबीन में पता चला कि कानूनी रुप से जांच पड़ताल का इलाका नोएडा के सेक्टर 20 थाने में लगता है। लिहाजा केस को नोएडा ट्रांसफर कर दिया गया।

शिकायत में बताया गया है कि जमा कराये गये नकली नोट में पांच सौ, एक सौ और पचास के नोट शामिल हैं। फिलहाल पुलिस ने बिना किसी को नामजद किये हुए ही मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles