nohera

मुंबई: अपनी मां के साथ तिरुपति के दक्षिणी हिस्से में फेरी लगाकर सब्जियां बेचने वाली नौहेरा शेख हलाल निवेश के नाम पर गरीब मुसलमानों की जीवनभर की कमाई लेकर 17 कंपनियों की मालकिन बन गई। इन कंपनियों का 1000 करोड़ का टर्नओवर है।

पोंजी स्कीम में 36 से 42 प्रतिशत के रिटर्न का वादा करने वाली नौहेरा की कंपनियों के एजेंट्स ने महाराष्ट्र और आंध्र प्रदेश में दो लाख से ज्यादा निवेशक जुटाये। पुलिस ने अब शेख को करीब 500 करोड़ की धोखाधड़ी की आरोप में गिरफ्तार किया है।

मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर नौहेरा शेख से पूछताछ की है, जिसके बाद उसे हैदराबाद पुलिस को सौंप दिया गया। नौहेरा को मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने निवेशक शाने इलाही की शिकायत के आधार पर 25 अक्टूबर को गिरफ्तार किया।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बीते दिनों इंटेलिजेंस एजेंसीज भी मुंबई पुलिस से इस बारे में पूछताछ करने पहुंचीं। एक जांच अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर निवेशक मुस्लिम समुदाय के हैं जिनसे इंटरेस्ट फ्री हलाल बिजनस का वादा किया गया है।

बता दें कि नौहेरा ने लड़कियों के लिए मदरसा खोला और एक राजनीतिक पार्टी भी बनाई। जिसने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी अपने उम्मीदवार उतारे थे।

Loading...