159800 abu dujana

रमजान के महीने के चलते केंद्र सरकार ने कश्मीर घाटी में सेना के ऑपरेशन पर रोक लगा दी है. इस संबंध में गृह मंत्रालय  ने सुरक्षाबलों को बुधवार (16 मई) को निर्देश जारी कर दिए है.

केंद्र की ओर से यह निर्देश राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की मांग के बाद लिया गया है. जिसमे उन्होंने रमजान के दौरान ऑपरेशन न चलाने के लिए केंद्र से अनुरोध किया था.

गृह मंत्रालय के निर्देश के मुताबिक, ‘केंद्र ने जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को रमजान के महीने में ऑपरेशन नहीं चलाने निर्देश दिया है, हालांकि हमला होने की स्थिति में आमजन की सुरक्षा के लिए सेना के पास जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार होगा.’

गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर यह भी कहा है कि इस्लाम से आतंक और हिंसा को अलग करना जरूरी है. गृह मंत्रालय ने कहा है कि जब तक मासूम जनता पर कोई आतंकी हमला ना हो तब तक फायरिंग ना करें. मंत्रालय ने यह भी कहा है कि यह फैसला मुस्लिम भाई, बहनों की हिफाजत के लिए लिया गया है, ताकि वे रमजान के दौरान अमन-चैन से रह सके.

सीएम महबूबा मुफ्ती ने केंद्र के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा, ‘केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करती हूं.’ फारुक अब्दुल्ला ने केंद्र सरकार के इस कदम का स्वागत करते हुए इसे शांति के लिए उठाए जाने वाला कदम बताया है.

उन्होंने कहा कि मैं सभी से घाटी में शांति की अपील करूंगा. उन्होंने कहा कि कई बार वो कदम उठाने पड़ते है जिससे लोगों के दिल जीतने पड़ते है. इस फैसले से नफरत दूर होगी और लोग करीब होगी.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?