loya 1 620x400

केंद्र सरकार ने कहा है कि सीबीआई के विशेष जज बीएच लोया की मौत के बारे में कोई जानकारी नहीं है. जिनकी दिसंबर 2014 में नागपुर में मौत हुई थी.

गृह राज्यमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने के टी एस तुलसी के एक सवाल के लिखित जवाब में राज्यसभा को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद सात के अनुसार पुलिस एवं लोक व्यवस्था राज्य का विषय है. उन्होंने कहा, ‘‘ गृह मंत्रालय को इस बारे में कोई सूचना नहीं है.’’

दरअसल, तुलसी ने सवाल किया था कि क्या कोई व्यक्ति जज लोया के शव के साथ गया था? और क्या उस व्यक्ति ने नागपुर अस्पताल में डॉक्टर को लोया के बारे में पुरानी जानकारी दी थी. तुलसी ने अस्पताल के रिकॉर्ड के अनुसार लोया की मौत का समय और कारण भी जानना चाहा था.

बता दें कि न्यायाधीश लोया सोहराबुद्दीन शेख फर्जी मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे थे. लोया की दिल का दौरा पड़ने से एक दिसंबर 2014 को उस समय मौत हो गई, जब वह अपने एक सहयोगी की बेटी की शादी में भाग लेने नागपुर गए थे.

इस मामले में अब सर्वोच्च न्यायालय में उन याचिकाओं की सुनवाई चल रही है जिनमें लोया की मौत की स्वतंत्र जांच कराये जाने की मांग की गई है.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें