Tuesday, January 25, 2022

जमानत के लिए बोला चिन्मयानंद का वकील – बीमारी की वजह से कराते थे मालिश, अब कोर्ट ने…

- Advertisement -

उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में लॉ स्टूडेंट से रे*प के मामले में पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को एक बार फिर से जमानत को लेकर झटका लगा है। 40 दिन से जेल में बंद चिन्मयानंद की जमानत याचिका पर हाईकोर्ट ने कोई राहत नहीं दी। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चिन्मयानंद की जमानत अर्जी पर सुनवाई, आठ नवम्बर तक के लिए टाल दी है। अदालत की तरफ से कोई राहत नहीं मिलने की वजह से अब अगली सुनवाई तक उन्हें जेल में ही रहना होगा।

हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई के दौरान उनके वकीलों ने उन्हें निर्दोष बताते हुए पीड़ित छात्रा द्वारा फंसाने का आरोप लगाया। वकीलों ने कोर्ट में दलील दी कि स्वामी चिन्मयानंद द्वारा ऐसा कोई कृत्य नहीं किया गया है। वकील ने कोर्ट को बताया कि स्वामी चिन्मयानंद को स्किन की बीमारी है, जिसके लिए उन्हें तेल की मसाज करानी पड़ती है। छात्रा से उन्होंने इसलिए मालिश कराई थी क्योंकि उसका परिवार काफी दिनों से उनके आश्रम में आता था।  वकीलों ने मसाज को ज़रूरी बताने के लिए डॉक्टर्स के पर्चे भी अदालत में सबूत के तौर पर पेश किए।

पीड़ित छात्रा के वकील ने इस बात का विरोध करते हुए कहा कि यदि डॉक्टर ने चिन्मयानंद को मालिश के लिए बोला था तो मालिश के वक्त पूरे कपड़े निकालने की क्या जरूरत थी? साथ ही मालिश के लिए लड़की को क्यों चुना गया? यह काम आश्रम में मौजूद किसी नौकर या सेवादार से भी कराया जा सकता था। इस पर चिन्मयानंद के वकील ने कोई जवाब नहीं दिया।

allah1

पीड़ित छात्रा की ओर से जमानत अर्जी का विरोध करते हुए अदालत को सही तथ्यों और पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी गई। कोर्ट को पीड़िता के वकील ने ये भी बताया है कि दिल्ली से चलते हुए पीड़िता ने लोधी रोड थाने में एक तहरीर पांच सितम्बर 2019 को दी है। जिसमें पीड़िता के साथ किए गए अत्याचार और यौन उत्पीड़न का सिलसिलेवार जिक्र किया गया है।

कोर्ट ने पीड़ित छात्रा के वकील को काउन्टर एफिडेविट दाखिल करने का समय देते हुए सुनवाई की अगली तारीख 8 नवम्बर नियत की है। वहीं इस मामले में राज्य सरकार को भी जवाब दाखिल करने को कोर्ट ने कहा है। अदालत स्वामी चिन्मयानंद की जमानत अर्जी पर 8 नम्बर को दोपहर दो बजे सुनवाई करेगी।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles