Monday, September 20, 2021

 

 

 

निर्मोही अखाड़ा का मुस्लिमों को ऑफर – अखाड़े की जमीन पर बना लें मस्जिद

- Advertisement -
- Advertisement -

अयोध्‍या। निर्मोही अखाड़े के महंत दिनेंद्र दास ने मुस्लिमों को अयोध्या में ही मस्जिद बनाने का ऑफर दिया है। जिसमे उन्होने अखाड़े की जमीन पर मुस्लिमों से मस्जिद बनाने की बात कही। उन्होने यह ऑफर उन्होंने प्रयागराज में द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती की ओर से 21 फरवरी को अयोध्या कूच कर राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास के प्रस्ताव के बाद दिया।

उन्होंने कहा कि जहां राम जी विराजमान हैं, वहां केवल ढांचा था यह सर्वविदित है। महंत ने कहा कि मामले का हल कोर्ट से निकले इससे पहले हिंदू और मुस्लिम पक्षों को सुलह समझौता कर लेना चाहिए। उन्होंने मुस्लिमों को ऑफर देते हुए कहा कि नगर में स्थित विद्या कुंड के पास 7 बिस्वा पक्का जमीन निर्मोही अखाड़े की है। वह पूरी जमीन अखाड़ा मुस्लिमों को सौंपने को तैयार है, जहां वह मस्जिद बना सकते हैं।

महंत दिनेंद्र दास ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा है कि केंद्र सरकार उसका सहयोग करें जिसका वहां मुकदमा चल रहा है। मामले को राजनीति से दूर रखकर काम करें। बता दें कि इससे पहले ‘परमधर्म संसद’ की ओर से जारी बयान में भी कहा गया है कि मंदिर निर्माण के लिए 21 फरवरी की तारीख तय की गई है।

babri masjid

कोर्ट के रवैये पर नाराजगी जताते हुए कहा गया है कि खेद का विषय है कि कुत्ते तक को तत्काल न्याय दिलाने वाले राम के देश में रामजन्मभूमि के मुकदमे को न्याय नहीं मिल रहा है। वहीं शंकराचार्य ने हिंदुओं से आग्रह किया कि 21 फरवरी को सभी हिंदू 4-4 के गुट में 4-4 शिला लेकर अयोध्या पहुंचें। क्योंकि 4 लोगों पर धारा 144 लागू नहीं होती। 4 से ज्यादा लोगों के झुड पर धारा 144 लागू होती है।

शंकराचार्य ने कहा, ‘मंदिर एक दिन में नहीं बनेगा, लेकिन जब शुरू होगा तभी तो बनेगा। इसलिए 21 फरवरी को शिलान्यास के जरिए मंदिर का निर्माण शुरू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles