Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

लॉकडाउन के बीच निहंग सिखों ने किया पुलिस पर हमला, ASI का हाथ काट डाला

- Advertisement -
- Advertisement -

पंजाब के पटियाला में लॉकडाउन के बीच सब्जी मंडी में आए निहंगों और पुलिस के बीच नोकझोंक ने उग्र रूप ले लिया। सब्जी मंडी के बाहर मेन गेट पर निहंग सिंहो ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस हमले में एक एएसआइ के हाथ कलाई कटकर अलग हो गई, जबकि थाना सदर इंचार्ज बिक्कर सिंह और एक अन्य मुलाजिम जख्मी हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस बैरिकेड लगाकर वाहनों की जांच कर रही थी। इसी दौरान एक गाड़ी में सवार निहंगों के साथ पुलिसकर्मियों की बहस हो गई। इस पर निहंगों ने अपने पारंपरिक हथियारों से पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। इस दौरान हमले में एएसआई हरजीत सिंह का हाथ काट दिया गया। फिलहाल घायल पुलिसकर्मियों को पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती कराया गया है।

कलाई कटने से जख्मी हुए एएसआइ की हालत गंभीर होने के कारण उसे पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया है। घटना के बाद निहंग एक गुरुद्वारे में छिप गए। एडीजीपी खुद कमान संभाले हुए हैं, उन्हें सरेंडर करने को कहा है, लेकिन वे अभी भी अंदर से गाली-गलौच कर रहे है।

एसएसपी मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि एक गाड़ी में सवार होकर करीब 5 निहंग सिंह सब्जी मंडी पहुंचे थे। यहां सब्जी मंडी के स्टाफ ने इन लोगों की गाड़ी को रोककर कर्फ्यू पास के बारे में पूछा था, ताकि मंडी में बेवजह भीड़ न हो। इस पर इन लोगों ने सब्जी मंडी के स्टाफ के साथ झगड़ा करते हुए पुलिस की नाकाबंदी पर लगा बैरिकेड तोड़ गाड़ी भगाने की कोशिश की।

इसके बाद बाद मुलाजिमों ने इनकी गाड़ी को घेर लिया। गुस्साए निहंग तलवार लेकर पुलिस पर हमला कर इन्हें जख्मी करने के बाद मौके से फरार हो गए। निहंग सिंह बलबेड़ा एरिया में बने गुरुद्वारा खिचड़ी साहब के रहने वाले बताए जा रहे हैं।  पटियाला जोन के आइजी जतिंदर सिंह मौके पर पहुंच गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles