Thursday, August 5, 2021

 

 

 

ASI का हाथ काट गुरुद्वारे में छिपे निहंग सिख गिरफ्तार, तलाशी में मिले हथियार

- Advertisement -
- Advertisement -

पंजाब के पटियाला में लॉकडाउन के बीच सब्जी मंडी के बाहर मेन गेट पर पुलिस पर हमला करने वाले निहंग सिंहो को एक कमांडो ऑपरेशन के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। ये सही एक एएसआई का हाथ काटने के बाद गुरुद्वारे में छुप गए थे। निहंगों ने तलवार से एएसआई हरजीत सिंह की कलाई काटकर अलग कर दी थी।

पुलिस ने बताया कि रविवार (12-04-2020) सुबह हमले के बाद यह सभी भाग कर इस गुरुद्वारे में छिप गए थे। जब पुलिस की टीम वहां पहुंची तो उनसे सरेंडर करने के लिए कहा गया। लेकिन इन लोगों ने पुलिस पर हमला कर दिया। जिसके बाद पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी। इस हमले में एक निहंग सिख को गोली लगी है जो जख्मी है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘ड्यूटी पर तैनात पुलिस पार्टी पर हमला किया गया। जिसमें ASI का हाथ कट गया और 6 अन्य पुलिस के जवान जख्मी हो गए। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मैंने प्रशासन को निर्देश दिया है कि जो भी कानून-व्यवस्था को तोड़ता है उसके साथ सख्ती से निपटा जाए।’

न्यूज एजेंसी ‘ANI’ के मुताबिक हमले के आरोप में अब तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एसएसपी मंदीप सिंह ने बताया कि बंदूक और पेट्रोल बम इनके पास से बरामद किया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि गुरुद्वारे से 35 लाख रुपए कैश मिले हैं। इसके अलावा एक महिला को भी गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस के मुताबिक, डेरे में बलविंदर सिंह के अलावा उसका बेटा, पत्नी और समर्थक रहते हैं। गुरुद्वारे में कमांडो ऑपरेशन के दौरान डेरे के प्रमुख बलविंदर सिंह को गोली लगी है। गुरुद्वारे में दो महिलाएं भी मौजूद थीं। पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती, उससे पहले ही दोनों महिलाएं पाठ करने लगीं। एक महिला का पाठ जैसे ही खत्म हुआ, पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। दूसरी महिला अभी पाठ कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles